अटल जी का पूरा जीवन निर्धनों व वंचितों की सेवा के लिए समर्पित रहा, आज उनकी तीसरी पुण्यतिथि है

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times/ 16 August  :- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देश को शिखर पर ले जाने के लिए बहुत दृढ़ता से फैसले लिए जिनको भुलाया नही जा सकता ।  बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्य तिथि पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड से विशेष लगाव होने के नाते उत्तराखंड की जनता सदैव उनकी आभारी रहेगी। उत्तराखण्ड को अलग राज्य के रूप में स्थापित करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी, उन्होंने ही उत्तराखण्ड राज्य के गठन को मंजूरी दी थी। अटल जी ने उत्तराखण्ड को विशेष राज्य का दर्जा देते हुए विशेष औद्योगिक पैकेज भी स्वीकृत किया। अटल जी के विचार व आदर्श हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे देश के पहले विदेश मंत्री थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिंदी में भाषण दिया। पोखरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण कराकर पूरी दुनिया में भारत की अटल मजबूती का संदेश दिया। पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध में अटल जी के दृढ़ नेतृत्व में भारतीय सेना ने अद्वितीय पराक्रम का परिचय देते हुए पाकिस्तानी घुसपैठियों का पूरी तरह से सफाया कर दिया।  उन्होंने राजनीति में पारदर्शिता का काम किया है। उन्होंने अखंड भारत का सपना देखा था। अनुच्छेद 370 हटाकर एवं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कर केंद्र सरकार ने उनको सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

इस अवसर पर नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम ने कहा कि अटल जी एक कवि, एक मंत्री, एक राजनेता, एक पीएम के रूप में हमेशा अटल रहे हैं। मूल्यों औऱ आदर्शों के लिए वो हमेशा प्रतिबद्ध थे।अटल जी का पूरा जीवन निर्धनों व वंचितों की सेवा के लिए समर्पित रहा।

इस अवसर पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, सतीश अग्रवाल ,मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, पूर्व पार्षद कविता शाह, अनीता तिवारी, अमित वत्स, पुनीता भंडारी, जगदंबा सेमवाल, राम कैलाश, जय कुमार उपाध्याय, राकेश थपलियाल, पार्षद संजीव पाल, सहित अन्य लोग उपस्थित थे