किशोर उपाध्याय ने सरकार से तुरन्त चार धाम यात्रा शुरू करने माँग की

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times/ Rishikesh/ 5 sep :- आज रविवार को अमरीश होटल में तमाम पत्रकारों को बुलाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ऋषिकेश में प्रेेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने चार धाम यात्रा शुरू करने की माँग की है। उपाध्याय ने कहा कि यदि यात्रा शुरू नहीं की गयी तो वे आने वाली एकादशी को स्वयं बदरीनाथ जाकर भगवान श्री बदरी विशाल के चरणों में यात्रा आरम्भ करने हेतु प्रार्थना करेंगे। उपाध्याय ने कहा कि चार धाम यात्रा से अपना परिवार चलाने वाले विभिन्न संगठनों ने उनसे मुलाक़ात की और अपनी कठिनाईयों के बारे में बताया।

किशोर उपाध्याय (कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष)

उपाध्याय ने कहा कि जब स्कूल खुल गए हैं, पर्यटक स्थल खुल गये हैं। बस ठसाठस भर कर चल रही हैं, तो चार धाम यात्रा से सरकार क्यों परहेज़ कर रही है?
उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने मा. मुख्यमंत्री से मिलकर चार धाम यात्रा न होने से लोगों पर पड़ रहे गम्भीर प्रतिकूल आर्थिक प्रभावों के सम्बन्ध में सुझाव दिये हैं और कहा है कि लोगों के ऋण माफ़ किये जाँय, टैक्स माफ़ किये जायँ और बिजली-पानी के बिल भी माफ़ किये जाऐ।


उपाध्याय ने कहा कि सरकार ने अगर चार धाम यात्रा शुरू न की तो वे सारे प्रतिबंधों को तोड़ेंगे और आने वाली एकादशी को भगवान बदरी विशाल के दर्शनों को जाएँगे।
उपाध्याय ने यह भी आशंका व्यक्त की कि तीर्थ पुरोहितों के आन्दोलन के मध्य नज़र सरकार की छवि देश-विदेश में और ख़राब न हो, इसलिए भी यात्रा शुरू नहीं की जा रही है।


प्रेस वार्ता में में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला, पूर्व प्रदेश महासचिव डा० के एस राणा, जय सिंह रावत, प्रदेश सचिव विजयपाल रावत, प्रदेश सचिव मनोज गुसाँई, प्रदेश सचिव दिनेश भट्ट, भगवती सेमवाल, दिनेश सकलानी, देव पोखरियाल, अजय रमोला, विनोद सकलानी आदि मौजूद थे ।