अमर शहीद के शहादत दिवस पर उनके परिजनों को मेयर ने किया सम्मानित

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि देश के लिए दी गई शहादत कभी व्यर्थ नहीं जाती। वीर सैनिकों द्वारा देश की रक्षा के लिए किया गया बलिदान हमेशा इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है।उक्त विचार महापौर ने शुक्रवार की दोपहर तीर्थ नगरी के लाल अमर शहीद प्रदीप रावत के शहीदी दिवस पर परशुराम चौक स्थित शहीद के स्मृति द्वार के समीप आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए व्यक्त किए।

शहीद प्रदीप रावत की शहादत दिवस पर महापौर ने उनको श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश की रक्षा के लिए जब एक सैनिक का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटे हुए घर पहुंचता है तो जहां एक और गम और मातम का आलम होता है वहीं दूसरी और इस बात का फक्र भी होता है कि हमारा बेटा, हमारा भाई शहर का लाल देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर हमेशा के लिए अमर हो गया। इस मौके पर उन्होंने राजौरी सैक्टर में आज शहीद हुए जवानों को भी श्रद्वांजलि दी। कहा कि पाकिस्तान के छदम युद्व का भारतीय सैना माकूल जवाब दे रही है। वीर जवानों की शहादत के कारण भारत ने विश्व में अपना लोहा मनवाया है।

इस दौरान शहीद की पत्नी नीलम, पिताजी कुंवर सिंह रावत, उषा रावत,वीर सिंह रावत, भगवान सिंह रावत, जयेंन्द्र पोखरियाल, सरला राणा,बृजपाल राणा, कमलेश जैन, गोविन्द सिंह रावत,प्यारे लाल जुगलान,राकेश पाल, सुरेंद्र केंतुरा, भगवान सिंह सजवान आदि मोजूद रहे।