अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के अस्पताल में भर्ती प्रदीप की मां का मुफ्त कराएगी इलाज

खबर शेयर करें -

देहरादून:सोशल साइट्स किस तरह लोगों की जिंदगी बदल देते हैं ये एक बार फिर दिखाई दिया है. तीन दिन पहले तक अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया के रहने वाले प्रदीप महरा को कोई नहीं जानता था. रात में कंधे पर बैग टांगे नोएडा में उसके दौड़ने का वीडियो वायरल हुआ तो देश-दुनिया से रिएक्शन आने लगे. उसके छोटे से किराए के कमरे पर मीडिया का जमावड़ा लग गया. हर कोई प्रदीप को अपनी तरह से मदद ऑफर करने लगा.


इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने प्रदीप की बीमार मां के इलाज का बीड़ा उठा लिया है. अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के अस्पताल में भर्ती प्रदीप की मां का मुफ्त इलाज कराएगी. दरअसल प्रदीप की मां कई बीमारियों के चलते दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है. इलाज के लिए परिवार कई लाख का कर्जा ले चुका है. इसके साथ ही युवाओं को सेना भर्ती में मदद कराने वाले कर्नल अजय कोठियाल ने भी प्रदीप के सामने बड़ी पेशकश की है.
 
कर्नल कोठियाल की पेशकश प्रदीप को उसका सपना पूरा कराने में मदद कर सकती है. दरअसल प्रदीप नोएडा की सड़कों पर रात में 10 किलोमीटर की जो दौड़ लगाता है वो सेना में भर्ती होने की तैयारी के लिए है. गरीब घर का ये बेटा सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता है. कर्नल अजय कोठियाल ने प्रदीप को जनरल बिपिन रावत यूथ फाउंडेशन कैंप में निशुल्क सेना भर्ती की ट्रेनिंग देने की पेशकश की है.
 
सोशल मीडिया पर प्रदीप महरा का वीडियो वायरल होने से उम्मीद है कि उसके दो बड़े काम हो गए. पहला मां को निशुल्क इलाज दिल्ली सरकार कराएगी. यानी उसे मां के इलाज के लिए पैसे कमाने की चिंता से मुक्ति मिली. दूसरा उसे पारंपरिक तरीके से सेना भर्ती की तैयारी में बिपिन रावत यूथ फाउंडेशन कैंप से ट्रेनिंग मिल सकती है.
 
उम्मीद है अल्मोड़ा जिले में ढनाण गांव के रहने वाले इस गरीब लेकिन मेहनती और स्वाभिमानी युवा प्रदीप महरा की समस्याओं का अंत हो गया होगा. अब उसे जीवन की एक ऐसी पारी शुरू करनी है जो मजबूरी, लाचारी वाली नहीं होगी. गरीबी में रहकर स्वाभिमान से वो जो मेहनत कर रहा था, आगे इसी स्वाभिमान से वो बदले हालात में भी कड़ा परिश्रम जारी रखेगा और सेना में भर्ती होकर देश सेवा करेगा.