अवैध शराब की बिक्री,स्मैक तस्करी, मैच बेटिंग, सट्टा आदि के खिलाफ धरना व प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा,

खबर शेयर करें -

अवैध शराब की बिक्री,स्मैक तस्करी, मैच बेटिंग, सट्टा आदि के खिलाफ न्याय पंचायत श्यामपुर के जनप्रतिनिधियों का धरना एंव प्रदर्शन आज 19 अगस्त 2022 को तीसरे दिन भी जारी रहा,धरने में उपस्थित उत्तराखंड काँग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव मनोज गुसाईं ने शराब एंव स्मैक की बिक्री पर लगाम कसने में लापरवाही बरतने को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर कोसा उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इन बुराइयों पर रोक लगाने के बजाय कुम्भकर्णी निंद्रा में डूबी हुई है,उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया व समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला है कि सभी सरकारों के राज में आज से पूर्व के सभी राजस्व-रिकॉर्ड शराब बिक्री द्वारा वर्तमान सरकार द्वारा तोड़ दिए गए हैं!!जिससे कि सरकार की नीति का पता चलता है जीरो टॉलरेंस का गुणगान करने वाली भाजपा सरकार के मुँह पर यह ज़ोरदार तमाचा है!


शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य ज़रूरत की चीजों को छोड़कर वर्तमान सरकार शराब व खनन में मस्त है!युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में है मगर प्रशासन इससे अनभिज्ञ है!


ऋषिकेश टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि स्थानीय पुलिस शराब माफियाओं पर नकेल कसने में पूरी तरह से विफल रही है जिससे आम जनमानस हताश,निराश व क्रोधित है!
वहीं पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य एडवोकेट सतेंद्र पँवार ने कहा कि कहीं न कहीं स्थानीय ग्राम पंचायतों के कुछ जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन प्राप्त है!


इसी बीच AICC के सदस्य एंव विधानसभा चुनावों में काँग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे श्री जयेंद्र चन्द रमोला व रायवाला व्यापार मण्डल के अध्यक्ष श्री विवेक रावत ने भी धरने को अपना समर्थन दिया !
क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि दिनेश सिंह पँवार ने कहा कि आंदोलन के तीन दिन होने पर पुलिस प्रशासन ने थोड़ी बहुत मुस्तैदी ज़रूर दिखाई है जो कि उतनी काफी नहीं है जितनी कि इस क्षेत्र के बड़े माफियाओं को क्षति पहुंचा सके,उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को अवगत करवाते हुए कहा कि शराब बेचने वाले अपने आप कभी पकड़ में नहीं आते उसके लिए उन्होंने कुछ युवा व बेरोजगार युवकों का इंतजाम केवल इसलिए किया हुआ होता है कि वो पकड़े गए अवैध माल के साथ दिखाया जा सके और मालिक साफ बचकर निकल जाए साथ यह सुझाव भी दिया कि प्रशासन द्वारा होटल मालिकों को ही हिरासत में लिया जाए!!


आज धरना स्थल पर सतेंद्र पँवार, मनोज गुसाईं,विजयपाल रावत,सोहन सिंह रौतेला,विवेक रावत,जयेन्द्र सिंह राणा,दिनेश पँवार, अनिल रतूड़ी, योगराज नौटियाल, धर्मपाल असवाल,हेमन्त कुमार, विजेन्द्र दुमोगा, धर्मवीर सैनी,वीरेंद्र कुमाई, अनिल पुण्डीर, आशीष राणा,विनोद कुमार,देवेंद्र सिंह,सांवली देवी आदि लोग मौजूद रहें।