आईडीपीएल हॉकी ग्राउंड में पहला स्वर्गीय कृष्ण कुमार की स्मृति में हॉकी टूर्नामेंट का हुआ आगाज

खबर शेयर करें -

आईडीपीएल हॉकी ग्राउंड में पहला स्वर्गीय कृष्ण कुमार की स्मृति में हॉकी टूर्नामेंट का हुआ आगाज। कई राज्यों की टीमें पहुंची शिरकत करने।

ऋषिकेश : आईडीपीएल हॉकी ग्राउंड में आज से नेशनल हॉकी टूर्नामेंट शुरू हुआ है जिसमें आठ टीमें शिरकत कर रही है अलग-अलग राज्यों की जिसमें बनारस पंजाब खुर्जा टिहरी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून व अन्य टीमें शिरकत कर रही हैं या टूर्नामेंट स्वर्गीय कृष्ण कुमार जो कि उत्तराखंड सरकार में डिप्टी डायरेक्टर के खेल थे उनकी स्मृति में आयोजित किया जा रहा है। 17 अगस्त को उनका जन्मदिन भी है और उसी दिन फाइनल भी खेला जाएगा।

आज शुभारंभ के मौके पर आईडीपीएल गवर्नमेंट इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव लोचन सिंह व भूतपूर्व एयरपोर्ट अधिकारी और हॉकी खिलाड़ी डीपी रतूड़ी ने संयुक्त रूप से शुभारंभ किया। स्वर्गीय कृष्ण कुमार की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वर्गीय कृष्ण कुमार खेल के प्रति समर्पित एक खिलाड़ी अधिकारी थे जिन्होंने उत्तराखंड में हॉकी की टीम को खड़ी करने में अहम भूमिका निभाई। साथ ही अन्य खेलों को भी बढ़ावा दिया गया पहले दिन टीम की भिड़ंत हुई महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून की टीम से।


शुभारंभ करते हुए आईडीपीएल गवर्नमेंट इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव लोचन सिंह ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट खासतौर पर ऐसे समय पर हो रहा है जब हम आजादी के 75 वर्ष वर्षगांठ मना रहे हैं और आजादी का अमृत महोत्सव बना रहे हैं ऐसे में उन्होंने ऐसे आयोजन की तारीफ की है साथ ही उन्होंने तारीफ की भूतपूर्व हॉकी खिलाड़ी वह एयरफोर्स अधिकारी डी पी रतूड़ी की उन्होंने कहा इस उम्र में उनके खेल के प्रति जो समर्पण है और जितना समय देते हैं वह देखने वाली बात है और प्रेरणादायक है। सभी के लिए वही डीपी रतूड़ी ने कहा खेल में सबसे पहले अनुशासन बहुत जरूरी है अगर अनुशासन हुआ तो वह खिलाड़ी आगे बड़ा खिलाड़ी बनेगा और देश के लिए खेलेगा।

इस मौके पर महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज के कोच पंकज रावत, आईडीपीएल जीआईसी के क्रीड़ा अधिकारी पंकज सती, अरविंद मोहन, डीपी रतूड़ी, राजीव लोचन सिंह, कोच शिल्पा, अपर्णा ओपी गुप्ता, मनोज गुप्ता, आदि लोग मौजूद रहे।