ऋषिकेश: आईडीपीएल हॉकी ग्राउंड वीरभद्र में 26 नवंबर से 28 नवंबर 2021 तक ऑल इंडिया ओपन महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन।

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश ।।आईडीपीएल एकेडमी ऑफ स्पोर्ट्स यानी कि आईएएस वीरभद्र में कल से ऑल इंडिया ओपन महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है तैयारियां हुई पूरी आईडीपीएल हॉकी ग्राउंड वीरभद्र में 26 नवंबर से 28 नवंबर 2021 को यह टूर्नामेंट आयोजन आयोजित किया जा रहा है और इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग ले रही है जिसमें कोलकाता, मेरठ समेत  कई जगहों से कि मैं यहां पहुंच चुकी हैं और 2 टीमें ऋषिकेश की खेल रही है।

फाइनल मुकाबला मुकाबला खेलने वाली टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा। यह नेशनलमहिला हॉकी टूर्नामेंट स्वर्गीय कमरजीत सिंह ग्रेवाल की स्मृति में आयोजित हो रहा है।  प्रत्येक टीम में कुल खिलाड़ियों की संख्या एक समय में 5 से अधिक खिलाड़ी मैदान पर नहीं खेल लेंगे वही जो संरक्षक है। देवेंद्र प्रसाद रतूड़ी पूर्व एयर फोर्स अधिकारी और हॉकी खिलाड़ी और रफीक अहमद गुरविंदर सिंह वही कोच ओम प्रकाश गुप्ता शुभम पाल और श्वेता कोठियाल के नेतृत्व में टूर्नामेंट आयोजित होने जा रहा है। इससे हॉकी खेलने वाली प्रतिभा ही सामने आएंगी और एक नया प्लेटफार्म भी मिलेगा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है ।

यह बड़ी बात है बड़ा इवेंट है और इससे यहां के खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म तो मिलेगा ही साथ ही अन्य राज्यों के खिलाड़ियों के साथ खेल कर उनको नया अनुभव भी खिलाड़ियों को प्राप्त होगा और नई महिला खिलाड़ी देश के लिए राज्य के लिए खेल पाएंगे। वहीँ उम्मीद है ऋषिकेश के लोगों को हॉकी का शानदार  खेल भी देखने को मिलेगा।