आईपीएस (प्रशिक्षु) जितेंद्र मेहरा ने रायवाला थाना का कार्यभार संभाला, क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की ली बैठक, आगामी कावड़ यात्रा को लेकर भी बताई योजना

खबर शेयर करें -

रायवाला : रायवाला के थाने में आईपीएस जितेंद्र मेहरा (प्रशिक्षु) मेहरा ने चार्ज संभालते ही जनप्रतिनिधियों के साथ कांवड़ यात्रा व अवैध नशाखोरी को लेकर बैठक की। जिसमें जनप्रतिनिधियों ने थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बाहरी लोगों का सत्यापन, नशाखोरी व कावड़ यात्रा के दौरान स्थानीय नागरिकों को होने वाली दिक्कतों की समस्या रखी।

सबसे आवश्यक कार्यवाही ट्रैफिक को लेकर रहेगी। जिसमें आगामी कावड़ यात्रा के लिए योजनाएं बनाई जाएगी। जिससे कावड़ यात्रियों को दिक्कत ना हो ना ही स्थानीय लोगों को परेशानी हो।

आईपीएस (प्रशिक्षु) जितेंद्र मेहरा ने रायवाला थाने का चार्ज लेते ही अपने पहले दिन क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों को बुलाकर एक बैठक का आयोजन करवाया। जिसमें उन्होंने सभी ग्रामों के प्रधानों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से क्षेत्र में हो रही अपराधिक गतिविधियों को लेकर चर्चा की। सबसे पहले उनके द्वारा क्षेत्र की समस्याओं को गंभीरपूर्वक सुना । जनप्रतिनिधियों ने क्रमवार अपने अपने क्षेत्र की समस्याएं उनके सामने रखी सबसे पहले खांड गांव के ग्राम प्रधान शंकर दयाल धनै ने क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को लेकर बताया । अतिक्रमण पर कार्रवाई करने की मांग की। गोहरी माफी के ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल ने ग्रामीण क्षेत्र में नाबालिक किशोरों के स्पीड से बाइक चलाने को लेकर कार्यवाही करने की भी मांग की है।


हरिपुर कलां से आए जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सत्यापन को लेकर कार्रवाई करने की मांग की। क्षेत्र में बढ़ रहे अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों ने पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है।इसके अलावा उन्होंने कहा वन विभाग से भी सामाजस्य बनाकर कार्य किया जाएगा। क्योंकि रायवाला क्षेत्र राजाजी नेशनल पार्क से लगा हुआ क्षेत्र है ऐसे में वन्यजीवों के हमले और घुसपैठ क्षेत्र में अक्सर बनी रहती है।


जितेंद्र मेहरा ने सभी जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि वह इन सभी समस्याओं को लेकर कार्रवाई करेंगे। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में बाहर से आए लोगों का सत्यापन। अतिक्रमण को लेकर कार्यवाही। उन्होंने कहा स्पीड बाइक रेसर एवं नशा जिसमें स्मैक, शराब, चरस अन्य प्रकार के नशे को रोकने के लिए क्षेत्र में कार्रवाई की जाएगी।

व्यापार सभा से भी अपने अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। जिससे कोई अपराधिक गतिविधि हो तो उस पर जल्द कार्रवाई की जा सके। आईपीएस जितेंद्र मेहरा ने सभी ग्राम वासियों एवं जनप्रतिनिधियों से सहयोग देने की अपील की है।


इस अवसर पर जिला योजना समिति सदस्य राजेश जुगलान, ग्राम प्रधान अनिल कुमार, गौरी माफी के ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल, रायवाला के प्रधान जयानंद डिमरी, खैरी कला के प्रधान चमन पोखरियाल, खांड गांव के प्रधान शंकर दयाल धनै, जोगीवाला माफी के प्रधान सोबन सिंह कैंतूरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, उप प्रधान अंजना चौहान, व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक रावत, हरिपुर से मनोज ज़ख्मोला, धर्मेंद्र ग्वाड़ी, उपप्रधान मनोज शर्मा , क्षेत्र पंचायत सदस्य बबीता रावत, लक्ष्मी गुरुंग, समा पंवार, तुलसी पांडे, गणेश रावत, सत्यपाल सैनी , सुनील बर्थवाल, विनोद नेगी आदि लोग रहे मौजूद।

बैठक की अध्यक्षता प्रभारी थानाध्यक्ष आईपीएस (प्रशिक्षु) जितेंद्र मेहरा, उप निरीक्षक कुशाल सिंह रावत, हेड कांस्टेबल विनोद चौधरी, कांस्टेबल अमित सैनी, कांस्टेबल संदीप कुमार वह अन्य स्टाफ रहा मौजूद।