आई.डी.पी.एल के जंगल में मिली अज्ञात महिला के शव की हत्या का खुलासा, आरोपी पति गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

कोतवाली ऋषिकेश व एस.ओ.जी देहात की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा, आई.डी.पी.एल के जंगल में मिली अज्ञात महिला के शव की हत्या का खुलासा, आरोपी पति गिरफ्ता

Idpl में मिले महिला के शव के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार किया गया जिससे जानकारी प्राप्त हुई थी इसका नाम आरती बोई पुत्री रविन्द्र बोई उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम अदनगढ जिला जगत सिहपुर उडीसा है। तथा बताया कि ढाई महिने पहले इसका पति इसको साथ लेकर आया था, जिनकी लव मैरिज थी।

इस सम्बन्ध मे आईडीपीएल इन्चार्ज जो मौके पर थे, जिनके द्वारा पंचातनामा की कार्यवाही की गयी व शव को पोस्टमार्टम हेतू एम्स मोर्चरी मे रखवाया गया।


दिनांक 12 दिसंबर 2021 को एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में उपरोक्त महिला के शव का पोस्टमार्टम किया गया था। दिनांक 22 जनवरी 2022 को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ज्ञात हुआ कि उक्त महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। जिसपर उ0नि0 मनवर सिंह नेगी द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 58/2022, धारा 302 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गईएसओजी प्रभारी देहात के निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गई।

उच्च अधिकारी गणों से प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन करते हुए, गठित पुलिस टीम द्वारा
घटनास्थल की ओर जाने वाले रास्तों पर खडी ठेली और फेरी वालों से पूछताछ की गई। आसपास लगे लगभग 20-25 सी.सी.टी.वी कैमरों का निरीक्षण किया गया। सर्विलांस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास प्रयोग मे आये संदिग्ध मोबाइल नंबर के धारको से पूछताछ की गई, एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। सर्विलांस से प्राप्त संदिग्ध एवं संदिग्ध मोबाइल नंबर के विषय में मुखबिर तंत्र को सूचना दी गई। जिस पर जानकारी प्राप्त हुई थी कि उपरोक्त मृतका घटनास्थल के आसपास अपने पति संजय कुमार भारद्वाज उर्फ गब्बर के साथ देखी गई थी। जिस पर उसके पति संजय भारद्वाज उर्फ गब्बर को वास्ते पूछताछ हेतु जनपद हरिद्वार से कोतवाली ऋषिकेश लाया गया। जहां सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मेरे द्वारा ही अपनी दूसरी पत्नी आरती बोई के सिर पर पत्थर मारकर व गला दबाकर हत्या की गई थी।

  

पूछताछ विवरण
अभियुक्त संजय कुमार भारद्वाज उर्फ गब्बर द्वारा बताया गया कि मेरे पिताजी अर्जुना कम्पनी लक्ष्मणझूला जो जे0जे0 ग्लास की शाखा थी में काम करते थे। मेरा विवाह वर्ष 2004 में मंशा पुत्री रमेश निवासी ग्राम पूरा पतोई, थाना भीमपुरा नं0 01 जिला बलिया उ0प्र0 हाल पता कृष्णानगर कालोनी ऋषिकेश के साथ हुआ था। भाई के बेटे की शादी के दौरान मैं अपने गांव आया था इसी दौरान बरेली उ0प्र0 में एक एक्सीडेन्ट के दौरान मेरा दाहिना हाथ खराब हो गया था जिस कारण मैं कुछ काम धाम नही कर सकता था। इसी दौरान वर्ष 2016 में मेरी फोन पर आरती बोई निवासी उड़ीसा नाम की महिला से बात होती रहती थी वर्ष 2019 मे मेने आरती बोई से कोर्ट मैरिज की व उसके बाद आरती को लेकर मैं इन्दारा बलिया उ0प्र0 आ गये । इसी बीच आरती बोई हमारे मूल गांव हमारे परिवार के पास पंहुची जहां पर मेरे परिवार व आरती बोई के बीच झगड़ा हुआ । माह अगस्त 2021 में उसे लेकर हरिद्वार आ गया जहां पर वह सिडकुल फैक्ट्री में काम करने लगी। मैं अपनी दूसरी पत्नी से इतना परेशान हो जाता था कि और यह सोचने लगता था कि आरती बोई को अपने रास्ते से कैसे हटाऊ। आरती बोई मुझे अपने बच्चों व पहली पत्नी से भी नही मिलने जाने देती थी, जिस कारण मैं अत्याधिक परेशान हो गया था। मैने दो बार आरती बोई का ट्रेन का टिकट कराया था पर एक बार उसके कहने पर टिकट कैंसिल कराया व एक बार वह नही गयी । माह नवम्बर अन्त में भी मैने रामधाम कालोनी स्थित किसी दुकान से आरती का उत्कल कलिंग एक्सप्रेस से हरिद्वार से कटक तक का टिकट कराया था। मैं चाहता था कि किसी तरह से उससे पीछा छूट जाये। स्टेशन पंहुचकर आरती ने कटक जाने से मना कर दिया इस पर मुझे गुस्सा आ गया और मैने मन बना लिया कि मैं आज इसका खेल ही खत्म कर दूंगा और मैं गुस्से में आरती को अपने साथ टैम्पू से ऋषिकेश कैनाल गेट पर लाया क्यो की मे ऋषिकेश मे रहा हूँ और सभी जगह जानता हूँ इसलिए आरती को लेकर लेबर कालोनी के समीप झाडियो मे ले गया तथा एक पत्थर को उठाकर उसके सिर पर मारा जिस पर वह पीछे की तरफ गिर गयी तब मैने बांये हाथ से आरती का कसकर गला दबा दिया। पत्थर को मैने वंही झाड़ियों में फेंक दिया। जब आरती बिलकुल ढीली पड़ गयी तब मैं वहां से वापस आ हरिद्वार आ गया । और अपने गांव बलिया चला गया। उसके बाद मैं अपने दोस्तो से फोन पर यहा की जानकारी लेता था। आज अपने बच्चो से मिलने आ रहा था तो पुलिस टीम ने मुझे पकड लिया ।

पुलिस टीम कोतवाली ऋषिकेश
1-नि0 रवि सैनी, प्रभारी कोतवाली
2-व0उ0नि0 डी.पी.काला
3-उप निरीक्षक नवीन डंगवाल आरक्षी कमल जोशी
4-उप निरीक्षक मनवर सिंह
5-आरक्षी दुष्यंत
6-आरक्षी सतेंद्र कठैत
7-आरक्षी गब्बर सिंह

एसओजी देहात टीम
1- उप निरीक्षक ओम शांति भूषण प्रभारी एसओजी देहात
2- आरक्षी नवनीत नेगी
3- आरक्षी मनोज कुमार
4- आरक्षी कमल जोशी
5- आरक्षी सोनी
6- महिला आरक्षी जमुना