उपचार के दौरान 8 माह की बच्ची की हुई मौत, परिजनों ने लगाया अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- तीर्थ नगरी से दुखद खबर राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सकों की लापरवाही के चलते 8 महीने की बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई ।

आपको बता दे कि इस मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज करा दी गई है । स्थानीय कोतवाली प्रभारी रवि कुमार सैनी ने बताया कि मंगलवार की शाम को 7:00 बजे चंद्रेश्वर नगर निवासी राजू कुमार की पत्नी सीमा देवी 8 महीने की बच्ची को उल्टियां लगने के बाद राजकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए लाई थी ।

जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सुबह बच्चे के डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी थी । जिसके बाद सीमा देवी बुधवार की सुबह 7:00 बजे अपनी बच्ची को लेकर फिर से राजकीय चिकित्सालय आ गई ,और बच्चे के डॉक्टर के कमरे के बाहर लाइन में लग गई , जहां वह अपना नंबर आने पर 7:40 पर बाल रोग विशेषज्ञ ने जब उसे देखा तो उसकी हालत खराब हो रही थी । और बच्ची को लेकर वह तत्काल इमरजेंसी में आए , जहां उसे भर्ती कर उपचार किया ही जा रहा था कि इस दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया जिसकी मौत के बाद चिकित्सकों में हड़कंप मच गया ।

इसकी सूचना पुलिस को दी गई , पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है । इस मामले में चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पीके चंदोला का कहना है , मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है । जिनके स्तर से इस मामले में जांच कमेटी गठित की जाएगी । जोकि जांच करने के बाद जो भी रिपोर्ट देगी , उस पर कार्रवाई की जाएगी ।