आबकारी विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई अवैध शराब पकड़े जाने पर शराब तस्करों में मचा हड़कंप

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश -देहरादून जिले में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है बुधवार देर शाम तीर्थनगरी ऋषिकेश से शराब का एक जखीरा पकड़ा है । 24 घंटे में देहरादून के बाद ऋषिकेश में शराब पकड़े जाने से शराब तस्करों और माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

देहरादून जिले में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।देर शाम ऋषिकेश में पकड़ा गया शराब का एक बड़ा जखीरा। नटराज चौक के पास से हुई गिरफ्तारी। पकड़ा गया अभियुक्त विकास कश्यप हरियाणा के पानीपत का निवासी है।

दरअसल जानकारी के मुताबिक हरियाणा से लाकर उत्तराखंड में लंबे समय से बेची जा रही थी अवैध शराब। अवैध शराब के खिलाफ चल रही छापेमारी के दौरान मिली आबकारी विभाग को यह बड़ी सफलता मिली। कार से तस्करी की जा रही थी शराब।हरियाणा नम्बर की कार से तस्करी की जा रही थी शराब जिसका नम्बर है HR40A 8900. आबकारी अधिनियम 63/72 के तहत कार चालक विकाश कश्यप के खिलाफकार्रवाई की गई है टीम में आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट वह उनके साथी कर्मचारीगण रहे मौजूद।

जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान ने यह जानकारी दी है। आयुक्त आबकारी के निर्देशों के बाद हो रही अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी से कहीं न कहीं शराब माफिया में खलबली मच गई है।आपको बता दें इससे पहले देहरादून में अवैध शराब का गोदाम आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पकड़ी थी। छापेमारी के दौरान देहरादून माजरी माफी में अवैध गोदाम पकड़ा गया था। जिसमें 20पेटी अवैध शराब अलग अलग ब्रांड की थी।विभागीय अधिकारी मामले पर जांच में जुट गए हैं।