ऋषिकेश नगर निकाय के समारोह में आर्कषण का केन्द्र रहा “आइना ” ऋषिकेश प्रेस क्लब की फोटो गैलरी।

खबर शेयर करें -

आर्कषण का केन्द्र रही प्रेस क्लब की फोटो प्रदर्शनीनगर निकाय के शताब्दी समारोह के प्रथम दिन का बड़ा आर्कषण ऋषिकेश प्रेस क्लब द्वारा “आईना” शीर्षक के तहत लगाई फोटो प्रदर्शनी रही।नगर निगम प्रांगण स्थित कार्यक्रम स्थल पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी का बतौर मुख्य अतिथि परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने महापौर अनिता ममगाई के साथ संयुक्त रूप से उद्वाटन किया।

देखिए वीडियो ऋषिकेश का “आइना” फोटो गैलरी ऋषिकेश प्रेस क्लब

प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए जीवंत फोटोग्राफी को देख ना सिर्फ परमार्थ अध्यक्ष बल्कि महापौर भी विस्मित रह गई।इस दौरान प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष हरीश तिवाड़ी ने विभिन्न महत्वपूर्ण तस्वीरों से जुड़ी रोचक जानकारियां भी परमार्थ अध्यक्ष को दी।

स्वामी चिदानंद मुनि महाराज ने कहा ‘ मैंने यहाँ चित्र प्रतियोगिता देखी है और यहां के जो लोकल कलाकार और फोटोग्राफरों ने चित्र ली है मुझे बहुत प्रसन्नता है जो इस तरह चित्र को बहुत खूबसूरती कवर की है। मुझे लगता है कि इसकी एक कॉफी टेबल बुक बननी चाहिए ताकि हम सब के होटल होनी चाहिए इससे ऋषिकेश को भी विचार भी मिलेगा और विस्तार भी मिलेगा दूसरा आज नगर निकाय को 100 वर्ष पूरे हो चुके हैं । इस अवसर पर कि किसने कितनी प्रगति की है ऋषिकेश से कहां तक ऋषिकेश कहां से कहां तक पहुंच गया अपने आप में ही वाइल्डस्टोन है दूसरी बात है और ऋषिकेश के लिए क्या करना चाहिए ऋषिकेश विश्व में आध्यात्मिक स्थल बन गया है इसकी पहचान बन गई है। जहां भी मैं जाता हूं वहां इसकी चर्चा होती है मेरे ख्याल से हमें ऋषिकेश का हर नगर वासियों को जगा कर हमें प्रयास करना चाहिए किसी को उसको नंबर वन लाना चाहिए।

स्वामी चिदानंद मुनि महाराज क्या कहते आइना के बारे में सुनिए —

विस्तार से जानिए इस फोटो गैलरी को, ऋषिकेश की पत्रकारिता के चुनौतियों भरे पल भी है इसमें, खुशी भी है रोमांच भी है।देखिए रिपोर्ट—-