उत्तराखंड खेल प्रदेश के रूप में अपनी अलग पहचान बनाएगा: मुख्यमंत्री

खबर शेयर करें -

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर  मुख्य अतिथि बुधवार को महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज में युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का उद्घाटन  किया । जिसमें धामी ने कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड खेल प्रदेश के रूप में अपनी अलग पहचान बनाएगा। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ बचपन के कई किस्से साझा कर उन्हें लक्ष्य साधने और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेल महाकुंभ का ध्वजारोहण किया। इस दौरान उनके साथ खेल मंत्री अरविंद पांडे ने सभी जिलों की टीमों के मार्च पास्ट की सलामी ली। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों का महत्व हमारे जीवन में सूर्य के उस प्रकाश की भाति हैं, जो अपनी पहली किरण के साथ अंधकार को मिटाता है। खिलाड़ियों में समयबद्धता, धैर्य व अनुशासन बनाने में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में समय का सदुपयोग बहुत जरूरी है, समय कभी वापस लौटकर नहीं आता। कहा कि अपने उद्देश्य की प्राप्ति के लिए विकल्प रहित संकल्प का होना जरूरी है।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्ष 2019-20 व 2020-21 के लिए चयनित युवक मंगल दलों और महिला मंगल दलों को राज्य स्तरीय विवेकानंद यूथ अवार्ड से सम्मानित किया। इस अवसर पर सचिव खेल दीपेंद्र चौधरी, खेल व युवा कल्याण निदेशक जीएस रावत, अजय अग्रवाल, नीरज गुप्ता, डा. धर्मेद्र भट्ट, सतीश सार्की आदि मौजूद रहे।