उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने किया रुद्रपुर वन स्टाप सेंटर का औचक निरीक्षण।

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर : दो दिन के दौरे पर पहुंची रुद्रपुर पहुंची उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल. पुणे के दौरे से लौटत ही सीधे रुद्रपुर के लिए निकल गयी. इस दौरान रुद्रपुर में वन स्टाप सेंटर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वन स्टॉप सैन्टर में आई महिलाओं के लिए रहने, खाने, पीने और क्रिमिनल एक्टिविटी के दौरान महिलाओं को सुरक्षित रखने में पीड़ित महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है।

उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल आज सोमवार को रुद्रपुर स्थित वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण के समय महिलाओं की होने वाली काउंसलिंग व केस के विषय मे जानकरी ली। इस दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने निर्देश भी दिए कि वन स्टाप सेंटर के भवन का अच्छे से रखरखाव व देखभाल की जाए तो यहां पर रहने में महिलाओं को और सुलभता होगी व इसका उपयोग अन्य कार्यों जैसे कि सुधार गृह आदि के लिए भी किया जा सकेगा। प्रदेश में सभी जिलों में वन स्टॉप सैन्टर केन्द्र सरकार द्वारा पीड़ित महिलाओं के लिए खोले गए हैं।

जिला रुद्रपुर में वन स्टॉप सैन्टर पीड़ित महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। यहां पर पीड़ित महिलाओं को पुलिस पूरी सुरक्षा मिल रही हैं। वन स्टॉप सैन्टर पीड़ित महिलाओं की कॉउंसलिंग करवा कर उनके परिजनों और रिश्तेदारों को सुपुर्द की जाती है। यहां पर कार्यरत सभी अधिकारी और कर्मचारी पीड़ित महिलाओं के लिए बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। पीड़ित महिलाएं केन्द्र मे शिकायत महिला हेल्पलाइन 181,1093, 0594-4240426 व्हाट्सएप पर 8126774374 के माध्यम से दर्ज करा सकती है। इस दौरान महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति शाह मिश्रा एवं वन स्टॉप सैन्टर के सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटर कविता बडोला ,जिला प्रोबेशन अधिकारी उदय प्रताप सिंह, सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।