उत्तराखंड राज्य महिला आयोग द्वारा हरियाली तीज के उपलक्ष में महिला मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। देखिए वीडियो

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: उत्तराखंड राज्य महिला आयोग द्वारा हरियाली तीज के उपलक्ष में महिला मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कर्यक्रम के शुभारंभ सुन्दरी कण्डवाल के मंगल दल ने मांगल गीत गाकर गणपति वंदना की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ रश्मि त्यागी रावत , सुमन उनियाल, विशिष्ट अतिथि शशि प्रभा अग्रवाल के द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया। वहीं विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सभी अथितियों का स्वागत किया।


कार्यक्रम में आयोग द्वारा तीन प्रतियोगिताएं भी रखी गई जिसमें सबसे बड़ी बिंदी सबसे बड़ी अंगूठी वह सबसे बड़ी माला जिस महिला ने पहनी उन्हें सम्मानित का पुरस्कार भी दिया गया। कार्यक्रम में सोलह श्रृंगार सहित तैयार होकर आई महिला को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ रश्मि त्यागी जी रावत ने कार्यक्रम में पहुंचे अनेकों महिलाओं को संबोधित करते हुए हरियाली तीज की शुभकामनाएं दी और महिला आयोग की अध्यक्ष को सुंदर आयोजन की बधाई देते हुए तीज के इस महत्व के विषय में बताया उन्होंने अपनी पुरानी बचपन की यादों को साझा किया और महिलाओं से आज के समय में किस प्रकार के सशक्त हो किस प्रकार वह आगे बढ़े, जागरूक किया। प्रतियोगिताओं में बड़ी बिंदी में इंद्रा कुकरेती, बड़ी माला में दर्शना, बड़ी अंगूठी में निर्मला उनियाल और सभी महिलाओं में तीज क्वीन माधवी गुप्ता रही।

कार्यक्रम में रोटरी ऋषिकेश रॉयल क्लब के सभी सम्मानित सदस्य पहुंचे और उन्होंने भरत मंदिर पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम के उपरांत वृक्षारोपण भी किया।


कार्यक्रम में पार्षद सुंदरी कंडवाल, माधुरी गुप्ता, दीपिका कंडवाल, मोनिका गर्ग, विधि, कविता शाह, अनिता तिवाड़ी, निर्मला उनियाल सहित अनेक महिलाएं उपस्थित रहे।