उत्तराखण्ड के देहरादून मसूरी में बादल फटने से भारी तबाही हुई, क‌ई मकानों पर खतरे के निशान , अभी राहत बचाव कार्य जारी हैं।

खबर शेयर करें -

मसूरी में बादल फटने से भारी तबाही हुई, क‌ई मकान खतरे में है , अभी राहत बचाव कार्य जारी हैं…..

Uttrakhand Times / Mussoorie/ मसूरी में भितरली गांव के पास ही बादल फटने से भारी मात्रा में तबाही, क‌ई सारे मकान खतरे में, साथ ही धान के खेत नाले में बदल चुुके हैैं।
इन दिनों उत्तराखंड में किस कदर आफ़त की बारिश लागातार  हो रही है और इसका अंदाजा भी लगातार सामने आ रही भूस्खलन और बादल फटने की घटनाओं से आसानी से आपको पता लगाया जा सकता है।

आज की बादल फटने की एक खबर आज मसूरी (mussoorie) से सामने आ रही है जहां पर बीती रात भितरली गांव के पास मजरा कडरियाना में बादल फटने से भारी मात्रा में तबाही मची हुई है। बादल फटने से काफी ज्यादा उफान पर आए गधेरो के कारण  दो गोशालाएं बह गईं है और आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी मात्रा में भूस्खलन से सड़कें बंद हो गईं है  वहीं मसूरी और दून मार्ग गलोगी धार के पास भी बंद पड़ा हुआ है।

इतना ही नहीं ग्रामीणों के खेतों को भी भारी मात्रा में नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि बादल फटने से वहाँ करीब एक दर्जन से अधिक धान के खेत पूरी तरह नष्ट तबाह हो गए हैं और अब तो खेतों ने नालों का रूप ले लिया। जिससे गांव के सभी किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है इस घटना की सूचना मिलने पर ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीमों ने वहाँ पर राहत और बचाव अभियान चलाने के साथ साथ क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा भी लिया, जो की अभी भी जारी है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन की सभी टीमें अभी भी गांव में रूककर प्रभावितों को उनकी जरूरती सुविधाएं ओर सेवाओं को उपलब्ध करा रही हैं