उत्तराखण्ड बोर्ड रिजल्ट: सोनी सेमवाल मुस्कान टंडन और साक्षी ने हासिल की टॉप रैंक। उत्तराखण्ड टाइम्स से खास बातचीत

खबर शेयर करें -

केबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान पाने वाली सोनी सेमवाल को घर जाकर सम्मानित किया। इस मौके पर होनहार बिटिया को मिष्ठान खिलाकर बधाई भी दी।

मंगलवार को श्यामपुर खदरी खडकमाफ में चोपड़ा फार्म निवासी राकेश प्रसाद की बिटिया सोनी सेमवाल आर्मी में डॉक्टर बनकर आर्मी की सेवा करना चाहती है। सोनी के पिता आर्मी से रिटायर है। और यह परिवार टिहरी जिले के जाखनी धार के गेवली गांव के निवासी है। उन्होंने हाइस्कूल बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक लेकर मेरिट लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल किया।

इस मौके पर बीडीसी सदस्य बीना चौहान, विनोद चौहान, माता सरिता सेमवाल, ताऊजी दिनेश प्रसाद सेमवाल, चाचा रामेश्वर प्रसाद सेमवाल, शिवम सेमवाल आदि परिजन मौजूद थे।

हाइस्कूल बोर्ड परीक्षा में खदरी निवासी संजय उपाध्याय की होनहार बिटिया दिव्यांशी उपाध्याय ने 94.6 प्रतिशत अंक लाकर मेरिट में 21वाँ स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर दादी छापी देवी, माता सरिता देवी, पिता संजय उपाध्याय, ताईजी सरोजनी देवी, ताऊजी महावीर प्रसाद उपाध्याय आदि परिजन उपस्थित थे।

साक्षी से खास बातचीत

खदरी की तीसरी बिटिया हाइस्कूल में 93.8 प्रतिशत अंक पाकर मेरिट लिस्ट में 25वां स्थान प्राप्त करने वाली साक्षी भट्ट से उत्तराखंड टाइम्स से बातचीत की। साक्षी के पिता प्राइवेट जॉब करते है अपने तीन भाई बहनों और मां के साथ किराए के कमरे में रहती है साक्षी। बिना किसी कोचिंग ट्यूशन के साक्षी ने यह रैंक हासिल की।बहुत सारी असुविधाओं के साथ भी साक्षी अपने मेहनत से साबित कर दिया। बातचीत के दौरान पता चला साक्षी की माता अपने समय में 10वीं की टॉपर रही है चंडीगढ़ में।आज अपनी बेटियो के माध्यम से अपने अधूरे सपने को पूरा करने में लगी है बेटी को डॉक्टर बनाने की पूरी कोशिश करेंगी ऐसा उन्होंने कहा।

19वी रैंक हासिल करने वाली मुस्कान टंडन जो IDPL में रहती है सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा है।मुस्कान के पिता भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता है। पार्टी के साथ साथ वह अपने बच्चो को भी पूरा समय देते है। यह भूमिका बखूबी वे निभा रहे है।

उत्तराखण्ड टाइम्स से खास बातचीत