ऋषिकेश:रंभा नदी हमारी धरोहर,ना होने दें मेला-अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने सर्वहारा नगर क्षेत्र में सैंतीस लाख की लागत से दो सड़कों का शिलान्यास किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण से आवागमन में सहूलियत मिलने के साथ रम्भा नदी में गंदगी गिरने से भी निजात मिलेगी।

बुधवार को वार्ड संख्या 23-24 अंतर्गत सर्वहारा नगर में सड़कों के शिलान्यास के लिए पहुंची महापौर ने स्थानीय लोगों की जनसमस्याएं सुनी और मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को फोन कर अधिकांश समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निस्तारण कराया। इस दौरान महापौर ने क्षेत्रवासियों से स्वच्छता अभियान में सहयोग करते हुए कहा कि सर्वहारा नगर की बस्ती रम्भा नदी से लगता क्षेत्र है ।

क्षेत्रवासियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि रंभा नदी हमारी धरोहर है । क्षेत्र की गंदगी रम्भा नदी में समायोजित ना होने पाये। महापौर ने बताया कि रंभा नदी में गंदगी ना मिलने पाये इसके लिए निगम जाल लगवायेगा जिसके एंगल लग चुके हैं।

उन्होंने मौके पर मोजूद नमामि गंगे के अधिकारियों को रंभा नदी को स्वच्छ रखने के निर्देश भी दिए। इस दौरान मौके पर मोजूद क्षेेत्रीय पार्षद विकास तेवतिया व तनु तेवतिया ने महापौर को क्षेत्र के विकास के लिए कुछ सुझाव भी दिए जिस पर महापौर ने उन पर सकारात्मक कारवाई का आश्वासन दिया।

इस दौरान पार्षद विकास  तेवतिया,तनु तेेवतिया,जेई संदीप रतूड़ी, विजय बहादुर, रंगपाल, शिव कुमार, सुनील, संतोष, सोमवती, गायत्री, लीलावती आदि मौजूद रहें।