ऋषिकेश :अन्तर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर युवाओ ने किया स्वैच्छिक रक्तदान ..

खबर शेयर करें -

RISHIKESH/Uttrakhand Times/ सोमवार को इंदिरा नगर में स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट के स्मृति स्थान पर उनको याद करते हुए पार्षद राजेंद्र सिंह बिष्ट आगे बढ़कर रक्तदान शिविर का आयोजन कराया शिविर का आयोजन का शुभारंभ उत्तराखंड सरकार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत वह प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक एवं जिला प्रभारी अमित  गोयल नगर निगम महापौर अनीता ममगई द्वारा शिविर का आयोजन दीप प्रज्वलित कर किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने विचारों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान बहुत बड़ा दान माना जाता है उन्होंने रक्तदान करने वाले लोगों की सहारना की एवं सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि किसी भी जरूरतमंद को यदि खून की आवश्यकता पड़ती है तो शिविर द्वारा जो भी खून लोगों द्वारा दिया जाता है उस खून को जरूरतमंदों बीमार लोगों के वह खून काम आता है जिससे कि किसी की भी जान को बचाया जाता है।

उसी के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ अनीता मंगवाई नगर निगम महापौर ने किया उन्होंने भी कार्यक्रम में अपने विचारों को रखते हुए कहा कि खून ही है जो हमारे शरीर की प्रक्रिया चल रही है हमें अपने को स्वस्थ रखना है और बीमारियों से बचना है उन्होंने इंदिरा नगर प्रधान राजेंद्र सिंह बिष्ट की भी सहारना एवं आभार प्रकट किया कि उनके द्वारा काफी समय से बाहर जरूरतमंदों के लिए खून दान शिविर का आयोजन करते रहते हैं राजेंद्र सिंह बिष्ट नहीं जरूरतमंद गरीब लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और रात दिन जिस भाव से सेवा करते हैं उन्होंने यह भी बताया कि जो भी व्यक्ति अपनी स्वेच्छा से रक्तदान शिविर में हिस्सा लेता है ईश्वर भी उस पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं इसी के साथ राजेंद्र सिंह बिष्ट ने भी बताया कि वह अपने पिता स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट जी के आदर्शों पर चलते हैं जो कुछ भी उन्होंने उनसे सीखा है उसी सच्ची सेवा के साथ वह जनसेवा के लिए आगे रहते हैं और आगे भी वहां जरूरतमंदों के लिए व रक्तदान शिविर का आयोजन चलता ही रहेगा खून दान करने से हमारे शरीर में दोबारा खून विस्तार अच्छे से होता है हमारे द्वारा जो भी खून शिविर में दान किया जाता है उस खून को जरूरतमंद लोगों के काम आता है जिससे कि एक जिंदगी बचाई जा सकती है इसीलिए रक्तदान शिविर का आयोजन में अवश्य हिस्सा ले और नो युवा पीढ़ी के लिए एक ठीक है राजेंद्र सिंह बिष्ट जनसेवा के लिए आगे आए नई पीढ़ी ताकि हमारे देश में किसी भी जरूरतमंद को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े सबका साथ सबका विकास जन जन में यही पुकार रक्तदान शिविर में हिमालयन हॉस्पिटल ओके डॉक्टरों ने भी हिस्सा लिया और रक्तदान कर रहे सभी लोगों का उन्होंने शुक्रिया व अभिनंदन आभार प्रकट किया।

वही भारतीय जनता पार्टी जिला प्रभारी अनिल गोयल ने भी अपने शब्दों को प्रकट करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा जो भी रक्तदान कदमों बीड़ा उठाया है प्रदेश में वह प्रदेश में जरूरतमंदों के लिए बहुत कारगर सिद्ध हुआ है और पूरे प्रदेश को इसका लाभ भी हो रहा है इसी के साथ सभी ने मिलजुल कर पूर्व ग्राम प्रधान स्वर्गीय प्रेम सिंह बिष्ट की स्मृति पर पौधा रोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया। हुए उनकी मेहनत रंग ला रही है।

उसी के साथ सभी भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने ट्रेंचिंग ग्राउंड का भी जायजा लिया. तत्पश्चात इंदिरा हरदेश के लिए 2 मिनट का मौन धारण भी किया गया वह हमको याद किया गया उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई।

एवं रक्तदान शिविर में उपस्थित लोगों में शामिल रहे। पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र मोगा संदीप गुप्ता ज्योति सजवान चित्रमणि देशवाल पंकज शर्मा प्रदीप धस्माना डीजे मोगा विजय बडोनी संजीव चौहान जसवंत रावत आदि भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित रहे।