ऋषिकेश : उत्तराखंड में बेरोजगारी बड़ा विषय है, लेकिन देश का सबसे निराशाजनक रहा आज बजट – जयेन्द्र रमोला

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश :देश की सरकार द्वारा पेश बजट पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि इस बजट ने मध्यम वर्गीय व गरीब लोगों को निराशा किया है मुख्य रूप से अगर देखा जाए तो यूनियन बजट में बहुत ज्यादा कुछ ना तो मनरेगा के लिए कहा गया है ना गांव में काम करने वाले मजदूरों के लिए कुछ कहा गया है ना बेरोजगारी पर कुछ है ना महंगाई पर कुछ यूनियन बजट में इन सब विषय पर कोई ऐसी राहत नहीं दी है
उत्तराखंड में बेरोजगारी बहुत बड़ा विषय है यहां पर होने वाली नियुक्तियों की धांधली वह किसी से छुपी नहीं है और यहां के युवाओं के लिए ना ही कोई सरकारी नौकरियों के बारे में कुछ कहा गया है ना ही उनके रोजगार के लिए कुछ कहा गया है ।
इस यूनियन बजट में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम के बारे में भी कुछ नहीं कहा है ना ही कोई राहत की बात हुई है ।
इस यूनियन बजट में महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी कुछ लुभावना नहीं है और ना ही इस पर ध्यान दिया गया ।
जैसे कि सभी को पता है कि उत्तराखंड एक काफी सेंसिटिव राज्य है भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से भी और देश की सीमाओं के हिसाब से भी लेकिन दोनों की सुरक्षा के लिए कुछ ऐसा इस बजट में नहीं है ना ही इसके बॉर्डर को सुरक्षा के लिए कुछ ऐसा इस बजट में है और ना ही आपदा या आपदा से संबंधित उत्तराखंड के लिए कुछ ऐसा इस बजट में है ।
इस यूनियन बजट में ना ही ट्रेडर्स के लिए कुछ ऐसी राहत की बात है और छोटा मोटा टैक्स स्लैब में बदलाव किया गया है और मुख्य तो यह कॉरपोरेट को लुभावने वाला बजट है आम आदमी से इस बजट में से ज्यादा कुछ मिलने वाला नहीं है ।
रमोला ने बताया ये देश का अब तक का सबसे निराशाजनक बजट पेश किया गया ।