ऋषिकेश के प्राथमिक स्कूल के दो कमरों और शौचालय में तालाबन्दी , 85 विद्यार्थी एवं 2 शिक्षक परेशान, अभिभावक पहुँचे कोतवाली

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश 27 अक्टूबर । डोईवाला विकासखंड के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर 7 मालवीय मार्ग पर एक किराएदार द्वारा कब्जा कर विद्यालय के गेट  पर तालाबंदी किए जाने के विरोध में अभिभावकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने कोतवाली में पहुंचकर स्कूल मे लगाये गये ताले को खुलवाये जाने की गुहार लगाई। बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला के नेतृत्व में अभिभावकों का एक प्रतिनिधिमंडल कोतवाली पहुंचा।

जहां विद्यालय की प्रधानाचार्य ममता गौड ने बताया कि यह विद्यालय वर्ष 1941 से संचालित किया जा रहा है। जो कि विद्यालय के लिए एक दानदाताओं द्वारा सरकार को दान में दिया गया था। परंतु कुछ समय से एक व्यक्ति द्वारा विद्यालय के ऊपर बने दो कमरों पर कब्जा जमाए हुए हैं । जोकि बच्चों को भी परेशान कर रहा है, जिसके कारण विद्यालय में शिक्षण कार्य भी बाधित हो रहा है। इस कब्जे को हटाए जाने की मांग को लेकर उनके द्वारा उप जिलाधिकारी, तहसीलदार को भी शिकायत की गई है । परंतु अभी तक उनके द्वारा कब्जा नहीं हटाया गया है।

इस दौरान कांग्रेस के महासचिव राजपाल खरोला.ने बताया कि जहां एक ओर केंद्र व राज्य सरकार गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चला रही है ,वही विद्यालय के दो कमरों में आज भी 85 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है । इन बच्चों मे 40 छात्राएं 45 छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के विद्यालयों पर किसी भी व्यक्ति द्वारा कब्जा किया जाना पूरी तरह से अवैधानिक है। अवसर पर राजपाल खरोला ,दीपक मांगा सोनू पांडे, ऋषि कोषवाल सहित काफी संख्या मे अभिभावक भी मौजूद थे।