ऋषिकेश के 40 वार्डो में चलाया जा रहा है विशेष स्वच्छता अभियान।

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- चारधाम यात्रा शुरुवात होने को है जिसको लेकर ऋषिकेश नगर निगम ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वृहस्पतिवार को ऋषिकेश में विशेष स्वच्छता अभियान के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महापौर अनिता ममगाई की अगुवाई में स्वच्छता अभियान चलाया। पुष्कर मंदिर से स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम अंतगर्त शुरू हुआ अभियान नगर के तमाम प्रमुख बाजारों में चला इस दौरान जगह जगह कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया।मौके पर मोजूद लोगों को महापौर ने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। निगम की स्वच्छता टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में जगह-जगह फैली गंदगी को साफ किया। इस दौरान निगम के कर्मचारियों ने लोगों को साफ-सफाई के लिए जागरूक भी किया ।

महापौर ने उन्होंने बताया विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा शुरु होने को है।इसके लिए निगम का फोकस अब स्वच्छता पर है। निगम क्षेत्र के सभी 40 वार्डों में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया गया है। इस अभियान के तहत सफाई के साथ डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। अभियान की सफलता के लिए नोडल अधिकारी इसकी निगरानी करेंगे।

अभियान के बाद नोडल अधिकारी अभियान से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट नगर आयुक्त को देंगे। उन्होंने शहरवासियों से सफाई को दिनचर्या के साथ अपनी भावना से जोड़ने की अपील भी की। स्वच्छता अभियान में पार्षद चेतन चौहान, देवेंद्र प्रजापति, हीरालाल छाबड़ा, सरला अग्रवाल, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल,अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल आदि प्रमुख रूप से मोजूद रहे।