ऋषिकेश : जल संस्थान भी जुटा चार धाम यात्रियों की सेवा में रात दिन, रोज 32 टैंकर की हो रही है आपूर्ति

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश : चार धाम यात्रा के दौरान यात्री को सबसे ज्यादा जरुरत पड़ती है वो है पानी. पीने, नहाने और कपडे धोने केलिए पानी की जरुरत होती है.ऐसे में उत्तराखंड जल संस्थान भी जुटा हुआ है रात दिन. चार धाम यात्रा के यात्रियों की मदद के लिए. आपको बता दें आजकल जैसे जैसे सूरज तप रहा है वैसे वैसे तापमान की सुई बढ़ती जा रही है.

देखिए वीडियो

42  से 45  तक तापामन जा चुका है.देश विदेश से यात्री पहुँच रहे हैं हजारों की संख्या में और उनको पानी की आपूर्ति जल संसथान कर रहा है. तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाकर. कर्मी बस अड्डा परिसर में तीनों शिफ्ट में तैनात हैं. यात्रियों को पानी की कमी नहीं होंगे दे रहे हैं. कोई प्यासा न रहे इसलिए प्रतिदिन 32  पानी के टैंकर की आपूर्ति हो रही है. जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता वीरेंदर राणा ने बताया हमने अपने स्टाफ को यहाँ पर दिन रात लगाया हुआ है. खुद हम रात 11  बजे तक चेक करते हैं क्या कर्मी फील्ड में मौजूद है या नहीं. अधिकारियों के सख्त आदेश हैं  यात्रियों को पानी की कमी नहीं होने दी जाए. रिंकू श्रम जो सहायक लाइन मैन  हैं उनका कहना है “हम ड्यूटी के साथ सेवा भी समझ कर काम कर रहे हैं. हमें भी सकून मिलता है. यात्री हमारे मेहमान भी हैं. मेहमानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.इसलिए हम लगातार ड्यूटी दे रहे हैं.

वहीँ जल संसथान की तरफ से लगभग 30  से 21  स्टाफ रोज लगा हुआ है पानी आपूर्ति करने में यात्रियों के लिए. जिनेमन प्रमुख तौर पर वीरेंदर राणा, कनिष्ठ अभियंता, जल संसथान, ऋषिकेश, निशु शर्मा, सहायक लाइन मैन, अनिल नेगी, सुरेंद्र कुमार इत्यादि हैं. वहीँ यात्रियों ने भी तारीफ की जल संस्थान की जो लगातार जल आपूर्ति कर रहे हैं. आखिर ….जल है तो जीवन है.