ऋषिकेश: त्रिवेणी घाट में गंगा नदी के जलस्तर बढ़ने ने हुआ लाखों का नुकसान

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश :-रविवार और सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर काफी बढ़ गया है. हालत ये रहे कि दोपहर में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान 340.50 को  पार कर 340. 65 लेवल तक पहुंच गया था. जिस कारण कई घाट पानी पानी में जलमग्न हो गए।

जिसके चलते ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पूरा गंगा में डूब गया था। बढ़े हुए जलस्तर के चलते कुंभ मेले के दौरान जो घाट का निर्माण किया गया था वह जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं घाट पर मौजूद जल पुलिस की चौकी को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बिरला जी की मूर्ति के चारों तरफ बने हुए चबूतरे और रेलिंग को भी काफी नुकसान हुआ है।

घाट पर जगह जगह बालू के ढेर दिखाई दे रहा। जिससे श्रद्धालुओं को चलने में काफी परेशानी हो रही है । वही पूजा व आरती स्थल पर भी काफी मात्रा में बालू आ जाने के कारण गंगा सेवा समिति द्वारा मजदूर लगाकर बालू को हटाया गया।

सिंचाई विभाग व नगर निगम के अधिकारियों द्वारा त्रिवेणी घाट का दौरा किया गया और जल्द ही घाट की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और जितनी भी बालू घाट पर आई हुई है उसको हटा दिया जाएगा। ताकि लोगों को आने जाने में कोई दिक्कत परेशानी ना हो।

बेदु जी महाराज