ऋषिकेश : उत्तराखंड महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने दो बालिका लापता होने पर लिया संज्ञान

खबर शेयर करें -

आइडीपीएल से दो नाबालिग बालिकाओं के घर से लापता होने खबर का समाचार पत्रों के माध्यम से महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले में पुलिस थाना ऋषिकेश एसओ खुशीराम पांडेय से फोन पट वार्ता की तथा मामले की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में पुलिस को सख्ताई बरतनी चाहिए कि इस प्रकार से बालिकाएँ लापता न हो।

इस पर एसओ खुशीराम पांडेय ने बताया कि बालिकाओं की लोकेशन ट्रेस कर ली गयी है जो कि दिल्ली है। बालिकाएँ दिल्ली के किसी एनजीओ के सम्पर्क में आई है जिन्होंने उनको CWC के साथ समन्वय से सुरक्षित रखा हुआ है। पुलिस जल्द उन्हें उनके माता पिता के सुपुर्द करा देगी।

मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष ने जांच के निर्देश दिए है तथा बालिकाओं की व उनके माता पिता की काउंसलिंग के लिए भी निर्देशित किया है।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कडवाल ने बताया कि मामले की जाच के निर्देश पुलिस को दे दिए हैं कि साथ ही उन्होंने कहा की यह बहुत ही संवेदनशील मामला है आज आवश्यकता है कि माता पिता अपने बच्चों की मॉनिटरिंग अवश्य करें ताकि उनके क्रियाकलापों की जानकारी अवश्य मिलें।

कुसुम कंडवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा की आज समाज में गलत दिशा में जा रहा है। इसलिए इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए ऐसे मामले की गहनता से जांच की जानी जरूरी है, उन बच्चों के साथ साथ मातापिता के लिए यह आवश्यक है अपने कार्यों के साथ साथ कि परिवार पर ध्यान दें और अपने बच्चों के साथ उचित समन्वय बना कर रखें।