ऋषिकेश : बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में आये महंत रवि प्रपन्नचार्या महाराज, बोले सनातन के खिलाफ किया जा रहा है षड़यंत्र

खबर शेयर करें -

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में आये महंत रवि प्रपन्नचार्या महाराज, बोले सनातन धर्म को बिखंडन करने वाले राक्षस प्रवर्ति के लोगों का षड़यंत्र है जो उन पर सवाल उठा रहे हैं।

ऋषिकेश से संत समाज अखिल भारतीय संत समिति और विरक्त वैष्णव मंडल संत समाज उनके साथ खड़ा है: महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज

ऋषिकेश : तीर्थनगरी में तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज भी खुल कर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में आ गए हैं. मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के सेवादार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के सनातन धर्म के लिए जो काम कर रहे हैं उस पर कई लोगों ने सवाल उठाये हैं. कोई अंधविश्वास कहता है तो कोई कुछ और.देश भर का मीडिया कक जमावड़ा वहां लगा रहा. मीडिया खुद हैरान था आखिर ऐसे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री उस ब्यक्ति के आने से पहले ही अपने पर्चे में लिख देते हैं उसकी क्या समस्या है. समस्या निवारण का समय भी बताते हैं वे. होगा या नहीं. साफ़ और स्पष्ट. उनका कहना है मैं किसी से एक रुपैया नहीं लेता हूँ. सनातन धर्म की बात करता हूँ.अपने गुरुजनों का आशीर्वाद से जो मुझे महसूस, आह्वान, प्रेरणा मिलती है उसको आपके सामने बताता हूँ. पंडित शास्त्री केवल 26 वर्ष के युवा हैं. उनके दरबार में अर्जी लगती है. लाखों लोग उनके दरबार में पहुँचते हैं.

ऐसे में अब तीर्थ नगरी ऋषिकेश से उनके समर्थन में खुल का संत समाज आने लगा है. तुलसी मानस मंदिर के महंत प्रावि प्रपन्नाचार्य महाराज भी उनके समर्थन में आ गए हैं. ने भी उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा “यह सनातन धर्म को बिखंडन करने वाले राक्षस प्रवर्ति के लोगों का षड़यत्र है जो उन पर सवाल उठा रहे हैं. युवा संत की निष्ठा,सेवा समर्पण अद्भुत है. वह गुरु पम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं तो क्या गलत कर रहे हैं. माता पिता गौ सेवा करने को कह रहे हैं तो क्या गलत कर रहे हैं वे ? महाराज ने कहा ऋषिकेश से संत समाज अखिल भारतीय संत समिति और विरक्त वैष्णव मंडल संत समाज उनके साथ खड़ा है. दूसरे अलग अलग सम्प्रदायों के लोग जो अपने धर्म को उच्च श्रेणी का बता रहे हैं उनसे पूछा जाए आपका धर्म पहले आया था या सनातन धर्म. सनातन धर्म युगों युगों से है. पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने साबित कर दिया है. आरोप लगा रहे हैं मीडिया बिका हुआ है. पांच लाख लोग उनके दरबार में आ रहे हैं कुछ न कुछ तो है. शक्ति तो है ही. हमारे हनुमान जी को चुनौती दे रहे हो. हमारा सनातन धर्म युगों-युगों से है और रहेगा. पंडित धीरेन्द्र शास्त्री जी ने मीडिया को बुला कार साबित कर दिया. धन्यवाद देता हूँ मीडिया का जिन्होंने साबित कर दिया दिखाया पंडित धीरेन्द्र शास्त्री गलत नहीं हैं.”

“आज सनातन धर्म का लोहा इस कलयुग में भी देखने को मिल रहा है. पूरा संत समाज उनके साथ खड़ा है. हमें उन पर गर्व है. ऋषिकेश ही नहीं पूरा भारत उनके साथ खड़ा है. ये असुर आते जाते रहते हैं. ये चंद लोग अपनी टीआरपी को बनाये रखने के लिए ऐसा कर रहे हैं. अब मुंह छुपाये क्योँ छुप रहे हैं. सामने आये और चुनौती दें हमारे हनुमान जी को. इसलिए ये सब चलता रहता है. हम अपना काम कर रहे हैं. सनातन धर्म के लिए काम कर रहे हैं और करते रहेंगे. “