ऋषिकेश: बारिश के चलते हुआ धान की फसल को नुक्सान, किसान परेशान

खबर शेयर करें -
उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश : पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते किसान परेशान हो गया है, क्योँकि कई किसानों की फसल अभी भी खेत में खड़ी है ऐसे में फसल लगभग ख़राब हो चुकी है.
रविवार सुबह से हो रही बारिश के चलते रायवाला, खांड़गांव, छिद्दरवाला, गौहरी माफ़ी, प्रतीत नगर इलाके में  व आस पास के क्षेत्रों में किसानों की धान की फसल खराब हो गयी है.  जिसके चलते अब किसानों की चिंता और बढ़ गयी है।
कमलेश भंडारी/ किसान/ रायवाला
रविवार को सुबह  से हो रही बारिश ने रायवाला व आसपास ग्रामीण क्षेत्र में किसानों की चिंता बढ़ा दी है। गौरतलब है कि इन दिनों धान की फसल पककर तैयार हो जाती हैै। कई जगहों पर धान की फसल की कटाई का कार्य जोरों पर चल रहा है। कुछ किसानों ने अपनी फसल को सुरक्षित कर लिया है तो कई किसानों की फसलें  अभी भी  खेतों में ही पड़ी हुई है। बारिश ने कई किसानों की फसल को खराब कर दिया है तो खेतों में खड़ी कई किसानों की फसल बारिश के चलते जमीन पर गिर गयी है।
शीला नॉटियाल / किसान/ रायवाला
सुबह  से ही किसान खेत में कटी पड़ी अपनी फसल को संभालने में जुटे दिखायी दिए। किसान मनोज कंडवाल, कमलदेव जोशी, कमलेश भंडारी, शीला नौटियाल आदि ने बताया कि बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है। यदि बारिश होती रही तो फसल खराब जाएगी। चावल काला व कमजोर हो सकता है। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए किसानों की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है।