ऋषिकेश मंडी गेट के पास 4 दुकानें हुई जलकर खाक

खबर शेयर करें -

शुक्रवार को आधीरात में ऋषिकेश हरिद्वार रोड स्थित मंडी गेट के पास 3 दुकानों में आग लग गई। इनके साथ पान की दुकान जलकर खाक हो गई । सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, हालांकि तब तक दुकान में रखा सामान जल कर खाक हो गया।

आग लगने के समय दुकान में कोई मौजूद नहीं रहा, जिससे बड़ी जनहानि होने से बच गई।

आग इतनी तेज थी कि एक के बाद 3 दुकानें भी जल कर सुहा हो गई।। आग की लपटों को देख रात्रि के समय मंडी में अपना माल लेकर आने वाले व्यापारी आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया हालांकि तब तक चारों दुकानों में रखा सामान जलकर खाक हो गया।

पान की दुकान के अतिरिक्त फल की उक्त दुकानों में लगभग 10 माह पहले यही दुकान है आग की चपेट में आई थी जिसमें लाखों का नुकसान हो गया था फिर इन्हीं दुकानों में आग लगना कहीं ना कहीं संदेह के घेरे में नजर आ रहा है। दुकान स्वामी का कहना है कि बीते लगभग 10 महीने पहले भी दुकानों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगी जिसमें लाखों का नुकसान हो गया है और फिर दोबारा संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगना कहीं ना कहीं संदेहपूर्ण है। उक्त दुर्घटना के मामले में पुलिस से जांच की मांग करते हैं, जो भी दोषी हो उसको सजा मिलनी जरूरी है।आग लगने के समय मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि दो तीन लड़के मंडी के अंदर से आए, जो कि दुकान के पिछले हिस्से में दिखाई दिए थे। आग लगने के बाद वह भागते भी नजर आए है। कहीं ना कहीं साजिश के तहत आग लगाई गई है, ऐसा प्रतीत होता है। पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि दोषी पकड़े जाएं और पीड़ित व्यापारियों को न्याय मिल सके।

वहीं आग लगने की घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहें है। पुलिस दोषी पाए जाने वाले पर सख्त कार्यवाही की बात कर रही है।