ऋषिकेश : महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश सिंह ने सौंपे शहर की चार समस्यायों को लेकर ज्ञापन डीएम को

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश : जिलाधिकारी सोनिका सिंह आज दिन में देहरादून से तीर्थनगरी पहुंची थी. एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने.हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में वे कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं उसी दौरान कांग्रेस महानगर अध्यक्ष युवा तेज तर्रार एडवोकेट राकेश सिंह ने चार समस्याओं से डीएम को अवगत कराया. साथ ही कार्रवाई की मांग की है. चारों समस्याओं के वे ज्ञापन अपने साथ ले कर आये थे. चारों समस्याएं उनकी वाजिब भी थी. डीएम ने बकायदा उन समस्यायों को ध्यान से सुना और जल्द कार्रवाई कर आश्वासन भी दिया.

वे 4 समस्याएं हैं जो राकेश सिंह ने रखी जिलाधिकारी के सामने इस प्रकार हैं-
१- गौरा देवी चौक से बीडीआर चौक तक बिजली के पोल सड़क पर आये हैं, उनसे हमेशा सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. उनको जल्द से जल्द हटाए जाए.

२- शहर के बीचों बीच वर्षों से कूड़े के पहाड़ को हटाया जाए. जी२० शिखर सम्मलेन के दौरान विश्व भर से लोग आएंगे, हम इस कूड़े के पहाड़ को नहीं हटा पा रहे हैं. डबल इंजिन की सरकार की भी है. इससे न केवल गन्दगी हो रही है बल्कि आस पास बीमारियां भी फ़ैल रही हैं. साथ ही राकेश सिंह ने कहा डीएम साहिबआ आप को सीईओ भी हैं स्मार्ट सिटी के.ऐसे में आप संज्ञान लें इसका.

३-बंदरों का आतंक से लोग परेशान हैं, खास तौर पर प्रगति विहार और शैल विहार व् अन्य आवासीय जगहों पर. रोज कोई न कोई बंदरों के द्वारा काटने या सामान छीनने से परेशान हैं लग. लोग खौफ में रह रहे हैं.

४-तहसील रोड व् प्रगति विहार रोड को नो पार्किंग ज़ोन घोषित किया जाए. क्योँकि अक्सर यहाँ पर ट्रक खड़े रहते हैं. ऐसे में सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. बड़ी गाड़ियां मुड़ती हैं, कड़ी होती हैं बेतरतीब. पूर्व में इन जगहों पर सात लोगों ने अपनी जान गंवा चुके हैं. अलग लग घटना में. साथ ही सुरक्षा का सवाल पैदा होता है. कौन नशे करने वाला बैठा होता है पता नहीं चल पता. अन्य अनैतिक काम भी यहाँ होते हैं.