ऋषिकेश में हरिद्वार रोड पर तीन दिवसीय देहरादून जिला प्रशिक्षण वर्ग का  हुआ उद्घाटन, पहले दिन सुरेश भट्ट, सुरेश जोशी और नरेश बंसल रहे मौजूद मुख्य वक्ता के तौर पर

खबर शेयर करें -

सुरेश भट्ट ने  सत्र में दीप प्रज्वलित कर “भाजपा का इतिहास एवं विकास ” विषय पर  कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की।

ऋषिकेश :रविवार को भारतीय जनता पार्टी  के जिला प्रशिक्षण वर्ग 2022  का आयोजमन ऋषिकेश में किया गया । हरिद्वार मार्ग पर एक मानव चेतना आश्रम में कार्यक्रम आयोजित हुआ.    इस प्रशिक्षण वर्ग में जिले के सभी पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाना है.


    इस अवसर पर  प्रथम सत्र में मुख्य वक्ता  के रूप में  उपस्थित प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट उपस्थित रहे। प्रथम सत्र की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर  ने की ।  अपने वक्तव्य में  सुरेश  भट्ट ने  प्रशिक्षण शिविर का महत्व बताते हुए कहा कि प्रशिक्षण शिविर कार्यकर्ता को दृढ़ता प्रदान करता है ।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एक बढ़ई लकड़ी काटने से पहले अपनी आरी को धार देता है उसी प्रकार ये शिविर भी कार्यकर्ता को  धार प्रदान करते हैं ।उसको पार्टी को मजबूत बनाने के लिए तैयार करता हैं।


   शिविर के द्वितीय सत्र मे मुख्य वक्ता के रूप में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल  उपस्तित रहे ।उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी  के नेतृत्व में  युगान्तकारी परिवर्तन हो रहा है । धारा 370 का हटाना,राम मंदिर का बनना और हिंदुत्व की भावना का  जीवन्त उदारण तो अभी महाराष्ट में ही दिखा है.  जहाँ हिंदुत्व की विचारधारा की वजह से ही गठबंधन टूट गया ।


     तृतीय एवम अंतिम सत्र में सुरेश जोशी  ने आत्मनिर्भर भारत विषय पर बोलते हुए कहा कि  देश की सुरक्षा व समृद्धि के लिए आत्मनिर्भरत बहुत अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने देश को आत्मनिर्भर बनाना के लिए हमें  देश मे स्वदेशी अपनाना होगा ।यानी वोकल फ़ॉर लोकल के मंत्र को अपनाना होगा ओर छोटे छोटे उधोगो को बढ़ावा देना होगा।


प्रशिक्षण वर्ग में  विधायक डोईवाला बृज भूषण गैरोला,जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान मेयर ऋषिकेश अनीता मंगाई,  जिला महामंत्री सुरेश कंडवाल, अरुण मित्तल, प्रदेश मंत्री, नीरू देवी, प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकु,र जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, जिला सोशल मीडिया राजेश जुगल,  अमित डबराल, दिनेश सती, राजेन्द्र मनवाल, संजीव सैनी,गणेश रावत, पंकज शर्मा,राजकुमार राज, नीलम चमोली,  रोहित भारद्वाज,अनिकेत गुप्ता सहित सभी अपेक्षित प्रतिभागी उपस्थित थे।