ऋषिकेश : राज्य के प्रतियोगी परीक्षार्थियों के हितों की रक्षा करेगा सख्त नकल विरोधी कानून : कुसुम कंडवाल

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश : उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिख कर सख्त नकल विरोधी कानून को पारित करने पर धन्यवाद व आभार व्यक्त किया है।
कुसुम कण्डवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र में कहा कि उन्होंने प्रतियोगी अभ्यर्थियों की पीड़ा समझते हुए उत्तराखण्ड राज्य के युवाओं के हित में नकल विरोधी कानून पारित किया है जो कि अत्यंत सराहनीय है। यह कानून प्रतियोगी परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने का कार्य करेगा। यह कानून आये दिन होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को नकल कराये जाने या भर्ती परीक्षाओं में नकल करने तथा अनुचित साधनों के उपयोग व पेपर लीक और भर्ती परीक्षाओं में नकल सम्बन्धी सभी प्रकार के कृत्यों पर रोक लगाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक निर्णय है।
आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने उत्तराखण्ड राज्य में उपर्युक्त नकल विरोधी कानून पारित होने पर उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की ओर से हार्दिक अभिनन्दन व धन्यवाद प्रेषित किया है साथ ही उन्होंने इस विषय मे कहा कि मुझे आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि यह कानून राज्य के समस्त प्रतियोगी परीक्षार्थियों के हितों की रक्षा करेगा।