ऋषिकेश: संतो, महंतों एवं महामण्डलेश्वरों के मार्गदर्शन से मिली सफलता:अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: स्वच्छता सर्वेक्षण में शानदार प्रदर्शन करने पर देवभूमि ऋषिकेश के संत समाज ने नगर निगम महापौर अनिता ममगाई का भव्य स्वागत और अभिनंदन किया।

 

मायाकुंड स्थित कृष्ण कुंज आश्रम में अभिनंदन समारोह
में बोलते हुए महापौर ने कहा कि संतों के आर्शीवाद और मार्गदर्शन से ही ऋषिकेश नगर निगम देश में 53 वें स्थान पर उत्तराखंड में आबादी के आधार पर प्रथम स्थान हासिल करने में कामयाब हो पाया है। उन्होंने कहा कि ऋषि मुनियों की इस तपोस्थली में आदिकाल से संत समाज भारतीय धर्म संस्कृति का ध्वजवाहक रहा है।  शहर के विकास एवं महत्वकाक्षीं योजनाओं को साकार करने में भी सतों, महंतों और महामंडलेश्वरों के सुझाव एवं मार्गदर्शन से देवभूमि विकास के पथपर अग्रसर है।स्वच्छता सर्वेक्षण में नायाब उपलब्धि हासिल करने का श्रेय उन्होंने संत समाज को देते हुए कहा कि अभियान के दौरान जिस प्रकार देवभूमि का संत समाज झाड़ू थामकर सड़कों पर उतरा उससे स्वच्छता के प्रति एक लोगों में जो संदेश गया उसी का परिणाम है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में ऋषिकेश नगर निगम बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब हो पाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महामंडलेश्वर स्वामी ईश्वर दास महाराज ने कहा कि देवभूमि का सौभाग्य है कि शहर को एक ऐसी महापौर मिली है जोकि जन अपेक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरने में कामयाब रही है। इससे पूर्व आश्रम पहुंची महापौर व उनके पति डा. हेतराम ममगाई का जगतगुरु उत्तराखंड पीठाधीश्वर स्वामी कृष्णाचार्य महाराज, महामंडलेश्वर ईश्वर दास महाराज महामंडलेश्वर, दया राम दास महाराज एवं कार्यक्रम संयोजक पंडित रवि शास्त्री ने आशीर्वाद स्वरुप उत्तरीय पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक कल्याण मंच के अध्यक्ष ब्रह्म कुमार शर्मा , आश्रम धर्मशाला एसोसिएशन अध्यक्ष अभिषेक शर्मा ,सचिव रमाकांत भारद्वाज , योगीराज अखंडानंद ,अशोक कुमार अरोड़ा ,सभासद मनीष मनवाल‌ ,केशवदास ,राजपाल ठाकुर, अजय गोयल, नरेश चंद भारद्वाज, गोपी बाबा ,स्वामी उमेशानंद महाराज ,जय नारायण दास ,किशन दास ,गोविंद गिरी चक्रपाणि दास आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन अखिल भारतीय संत समिति ऋषिकेश के अध्यक्ष रामानुजाचार्य गोपालाचार्य महाराज ने किया।