ऋषिकेश : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऋषिकेश में ब्लू राइडर्स दौड़े सड़कों पर , सन्देश दिया “पर्यावरण बचाओ साईकिल चलाओ और फिट रहो”

खबर शेयर करें -

https://youtu.be/83PuH1Jr-Vg

Uttrakhand Times / ऋषिकेश :

ऋषिकेश में आज सुबह सुबह 5 बजे शहर के ब्लू राइडर्स ने अपना स्वतंत्रता दिवस साइकिल रैली निकाल कर मनाया.

जब लोग घरों में सोये हुए थे उस समय सैकड़ों ब्लू राइडर्स ऋषिकेश की सड़कों पर दौड़ रहे थे । तिरंगे के साथ मकसद एक था आजादी के राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर साईकिल चलाओ और पर्यावरण बचाओ साथ स्वस्थ रहो ।

सबसे अहम बात इस रैली की आजादी के मौके पर सभी साईकिलों में तिरंगे लगे हुए थे …और सबसे आगे राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहा था …..लगभग 100 से ज्यादा राइडर्स दौड़े आज ऋषिकेश की सड़कों पर –PWD गेस्ट हाउस से शुरू हो कर यह रैली कोयल घाटी हो कर AIIMS, IDPL, सिटी गेट हो कर सीधे योग नगरी रेलवे स्टेशन पर 5 मिनट के लिए रुकी उसके बाद चंद्रभागा पुल हो कर सीधे झंडा चौक पर जा कर ख़त्म हुई ।

वहीँ इस रैली में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी मौजूद रहे ……..और सभी का जोश देखते ही बनता था..सभी भारत माता की जय के नारों के साथ सड़कों पर दौड़ रहे थे साइकिल के साथ …वहीँ, रैली के संयोजक संजीव चौहान ने बताया इससे हम पर्यावरण और स्वास्थ्य को लेकर एक सन्देश देना चाहते हैं …लोग फिट रहें और साइकिल चलाएं एक घंटा अपने शरीर को दें ……….ताकि वे फिट रहें ….