ऋषिकेश IDPL क्षेत्र में 8 बजे रात भरी आबादी में आया जंगली हाथी. देखिये वीडियो..

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश:-  कल रात 8:00 बजे ऋषिकेश आईडीपीएल क्षेत्र में जंगल से निकलकर एक टस्कर हाथी जिसका एक दांत टूटा हुआ है। सड़क पर आ गया। कुछ दूरी पर कार्यक्रम चल रहा था ।जिसमें भारी मात्रा में लोग शामिल हो रखे थे । गनीमत यह रहेगी हाथी दूसरी तरफ मुड़ गया। सड़क पर हाथी को देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कई लोग हाथी के पीछे भागे ।भीड़ से घबराकर हाथी ऋषिकेश हरिद्वार रोड पर आ गया और मेन रोड पर काफी दूर तक चलता रहा।

इस दौरान चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना रहा । लोग चिल्ला चिल्ला कर लोगों को सावधान कर रहे थे। जैसे ही सूचना पुलिस विभाग को मिली तो तुरंत ही पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची। वन विभाग के कर्मचारी भी पहुंचे । हाथी सड़क पर टहलता हुआ जंगल में वापस चला गया। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी हाथी के द्वारा नुकसान नहीं पहुंचाया गया और कोई जनहानि नही हुई।

अक्सर जंगलों से निकलकर जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कत परेशानी का सामना उठाना पड़ता है ।वन विभाग द्वारा लोगों की सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किए गए हैं। अक्सर हाथी जंगल से निकलकर मेन रोड पर आ जाते हैं और कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

देखिये वीडियो