एक से पांचवीं तक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है सरकार

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times/ देहरादून /  उत्तराखंड में कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल खोलने की निजी स्कूलों द्वारा लगातार मांग की जा रही है कोरोना से संक्रमण को लेकर सरकार इस विषय पर गंभीर है और एक से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू करने को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बयान दिया कि अभी छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोलना हो सकता है खतरनाक । आपको बता दें कि विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर का अलर्ट जारी किया है। जो कि सितंबर या अक्टूबर में दस्तक दे सकती है विशेषज्ञों का कहना है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक है । वहीं इस अलर्ट के बीच उत्तराखंड सरकार एक से पांचवी के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है ।

आपको बता दें कि प्राइवेट स्कूल से जुड़े कई प्रबंधकों की मांग है कि की तमाम कक्षाओं को खोल दिया जाए लेकिन सरकार अभी इसके पक्ष में नजर नहीं आ रही।

निजी स्कूलों ने शिक्षा मंत्री को ऑनलाइन पढ़ाई के नुकसान बताएं लेकिन करोना के कहर को देखते हुए शिक्षा मंत्री गंभीर है ।शिक्षा  मंत्री ने इस मामले में कहा है कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए अभी स्कूल खोले जाने का कोई फैसला नहीं लिया गया साथ ही कहा कि भारत सरकार से जारी गाइडलाइन के बाद ही राज्य का शिक्षा विभाग स्कूल खोले जाने को लेकर आदेश जारी कर सकता है।