कंजर बस्ती प्रतीतनगर में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मनाया बालिकाओं का जन्मोत्सव

खबर शेयर करें -

रायवाला: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत बालिका जन्मोत्सव कार्यक्रम आंगनबाड़ी कंजर बस्ती प्रतीत नगर में मनाया गया।
महिला एवं बाल विकास विभाग लगातार क्षेत्र में कार्य कर रहा है जिसके तहत “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” के अंतर्गत बालिका जन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाया जा रहा है कंजर बस्ती प्रतीत नगर रायवाला के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने दो बालिकाओं प्रज्ञा और नव्या के जन्मोत्सव का कार्यक्रम किया।


कंजर बस्ती प्रतीत नगर में रहने वाली सुमिता पत्नी अरुण ने एक बच्ची को जन्म दिया जिसका नाम प्रज्ञा रखा गया।
वही पूनम पत्नी अखिलेश के घर भी एक नन्ही परी ने जन्म लिया जिसका नाम नव्या रखा गया इन दोनों बालिकाओं का जन्मोत्सव आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा प्रतिक नगर कंजर बस्ती में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में किया गया।


सुपरवाइजर विजया नवानी ने महिलाओं से बालिका जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सभी को नंदा गौरा योजना और प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दना योजना महालक्ष्मी किट और विभागीय योजनाओं की जानकारी दी और उत्तराखंड पुलिस ऐप की भी जानकारी दी कि सभी कामकाजी महिलायें घर से बाहर जाती है तो इस ऐप को डाउनलोड अवश्य कर ले। अगर किसी महिला को कहीं भी कोई दिक्कत होती है तो इस ऐप के द्धारा सूचना पुलिस तक दी जा सकती है वह स्वयं ही आप से समपर्क कर सहायता करेंगे।


इस अवसर पर अल्पना कण्डवाल, भागीरथी भटृ, मंजू क्षेत्री, सुनीता कुकरेती, राजेश्वरी कुकरेती, दुर्गा क्षेत्री, सोहनी नौटियाल आदि मौजूद रहे।