कल भारत बंद को मद्देनजर को जिले में किसी प्रकार का प्रदर्शन और आंदोलन बिना प्रशासन के अनुमति के नहीं किया जा सकता। ऐसे करने वालों पर पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबर शेयर करें -

मीडिया प्रभारी डॉक्टर मोहम्मद मुकर्रम मलिक

सह संपादक अमित मंगोलिया

रुड़की। 29 जनवरी को जिले में किसी प्रकार का प्रदर्शन और आंदोलन बिना प्रशासन के अनुमति के नहीं किया जा सकता। ऐसे करने वालों पर पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में एसएसपी हरिद्वार ने अधीनस्थों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कुछ संगठनों ने 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान किया है।

नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों ने 29 जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। इसमें प्रमुख रूप से बहुजन क्रांति मोर्चा शामिल है जो इस बंद को सफल बनाने के लिए संगठन अपनी रणनीति बना रहे हैं । वहीं शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में फैसला किया है कि 29 जनवरी को सड़कें जाम की जाएंगी। इस भारत बंद के ऐलान को देखते हुए जिला हरिद्वार की पुलिस एलर्ट हो गयी है। इसको लेकर हरिद्वार एसएसपी डी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस रुड़की स्थित एसपी देहात कार्यालय में अधीनस्थों के साथ बैठक की। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि 29 जनवरी को भारत बंद का एलान कुछ संगठनों ने किया है लेकिन 29 को बिना अनुमति धरना, प्रदर्शन, आंदोलन करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई पुलिस की ओर से की जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी भी व्यापारी को जबरन दुकान बंद करवाने या किसी व्यक्ति को अपने कार्य के लिए रोकने का अधिकार किसी को नही है। अगर किसी ने ऐसा करने का प्रयास किया तो उस पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।