कहीं केक काटकर तो कही पौधरोपण कर मनाया गया मेयर का जन्मदिन

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश-नगर निगम महापौर अनिता ममगाई का जन्मदिन तीर्थ नगरी में उत्सव की तरह मनाया गया।

शुक्रवार को शहर की प्रथम नागरिक मेयर के जन्मदिन को लेकर उनके तमाम सर्मथकों में जबरदस्त उत्साह की लहर देखने को मिली। दिनभर कार्यक्रमों की धूम के बीच कहीं केक काटकर उनका जन्मदिन सेलीब्रेट किया गया तो कहीं पौधारोपण के साथ बच्चों को मिठाई वितरित कर उनके जन्मदिन को सर्मथकों द्वारा मनाया गया। विभिन्न धार्मिक, व्यापारिक, सामाजिक एवं राजनैतिक प्रतिनिधियों की और से आयोजित कार्यक्रमों में महापौर ने शिरकत की और अपने जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए आयोजन संस्थाओं का आभार जताया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनका जीवन देवभूमि ऋषिकेश के लोगों की सेवा लिए सर्मपित है।

शहर को विकास के पथ पर अग्रसर करने की चुनौतियों के साथ उन्होंने प्रथम मेयर के रूप में जब पद संभाला तो ऋषिकेश में चैलेंज ही चैलेंज थे। उन तमाम चैलेंजर्स पर खरा उतरने के लिए वह शिद्दत के साथ जुटी हुई हैं। इससे पूर्व सुबह गंगा पूजन कर महापौर ने अपने जन्मदिन की शुरूआत की।उसके प्रश्चात उन्होंने सिद्वपीठ चन्द्रेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक कर महादेव की उपासना की।कार्यक्रमों की श्रंखला को आगे बड़ाते हुए महापौर गुरुद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब पहुंची जहां उन्होंने शहर की खुशहाली के लिए शीश नवाजा।

इस दौरान गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की और से जन्मदिन के मौके पर मेयर का अभिनंदन भी किया गया। सुबह 10 बजे महापौर आई एस बी टी पहुंची जहां उन्होंने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार पौधारोपण किया।इसके प्रश्चात उन्होंने यात्रा बस अड्डे पर खीर वितरण कार्यक्रम में सहभागिता की।करीब पौने ग्यारह बजे महापौर जयराम आश्रम पहुंची और हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की।इसके प्रश्चात उन्होंने राज्य आंदोलनकारियों द्वारा स्वर्ण जंयती सभागार में आयोजन कार्यक्रम में सहभागिता की।उसके प्रश्चात मेयर ने नगर निगम परिसर में स्ट्रीट वैंडरों को स्मार्ट कार्ड वितरित किए।दोपहर 12 महापौर सीमा डेेंटल तिराहे पर


पहुंची और पौधारोपण कार्यक्रम में शिरकत की।इसके प्रश्चात उन्होंने वीरभ्रदेश्वर महादेव मंदिर में कार्यकर्ताओं के साथ भगवान शिव का रूद्वाभिषेक किया।ताबड़तोड़ कार्यक्रमों के अगले चरण में उन्होंने देहरादून रोड़ स्थित कोतवाली के सामने स्थित प्राइमरी स्कूल में अपने जन्मदिन पर बच्चों को मिष्ठान वितरित की।इसके अपने कैम्प कार्यालय, व्यापार सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी उन्होंने शिरकत कर अपने जन्मदिन की बधाईयां स्वीकारी।उनके जन्मदिन समारोह का विशेष आर्कषण गंगा तट त्रिवेणी घाट रहा जहाँ हजारों लोगों की मोजूदगी में महापौर ने विशेष आरती में सहभागिता की।