कांग्रेसियों ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया

खबर शेयर करें -



ऋषिकेश -महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस पार्टी एवं यूपीए की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा आदरणीय सोनिया गांध का जन्मदिन त्रिवेणी घाट में मां गंगा को दुग्धाभिषेक कर एवं संतों एवं गरीबों को फल वितरित करके मनाया।

कांग्रेसी त्रिवेणी घाट में एकत्र हुए एवं माँ गंगा को फल का भोग लगाया, एवं दुग्धाभिषेक किया,तत्पश्चात त्रिवेणी घाट में रह रहे गरीब एवं बेसहारा संतों एवं लोगो को फल का वितरण किया गया ।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने कहा की श्रीमती सोनिया गांधी जी को भारत वर्ष में त्याग की देवी के रूप में जाना जाता है उनके अध्यक्ष रहते भारत में कांग्रेस सत्ता में आई एवं लगातार दस वर्षो तक देश की सेवा की, जब पहले चुनाव में जीत के बाद सत्ता की चाबी उनके हाथी में थीऔर वो आसानी देश की प्रधानमंत्री बन सकती थी तो उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया यही कारण है को लोग उन्हें त्याग की मूर्ति भी कहते है ।

नगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा की सोनिया जी की अगुवाई में एवं राष्ट्रिय अध्यक्ष खड़गे जी के निर्देशानुसार कांग्रेस ने हिमाचल के विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री करण माहरा जी के नेतृत्व में चुनाव लडेगी और सभी निकायो में जीत हासिल करेंगी ।

कार्यक्रम के अंत में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत जागरूकता लाने के लिए त्रिवेणी घाट पर समस्त कांग्रेसियो को कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय रावत ने शपथ ग्रहण कराई जिसमे यातायात के नियमो का पालन,दो पहिया चालको को हेल्मेट अनिवार्य , शराब पीकर वाहन ना चलाना ,वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करना आदि शामिल थे।

कार्यक्रम में उपस्थिति निम्न प्रकार रही प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा,विमला रावत,शैलेंद्र बिस्ट, पार्षद राकेश सिंह मियां,उमा, ओबेरॉय, सावित्री,बैसाख सिंह पयाल,ऋषिराज पोसवाल ,रवि जैन ,विक्रम भंडारी, जयपाल सिंह बिट्टू, हरिराम वर्मा, रूकम पोखरियाल, अशोक शर्मा एवं मीडिया प्रभारी इमरान सैफी आदि उपस्थित थे।