कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश की मौत की खबर के बाद कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ पड़ी इंदिरा हृदयेश दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ मीटिंग में शामिल होने दिल्ली गई थी इसके बाद उनकी हालत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी उनकी मृत्यु हो गई.

उत्तराखंड कांग्रेस को आज बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस की दिग्गज नेता एवं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया है, जो कि उत्तराखंड की राजनीति के आज बहुत बड़ी धक्के वाली बात है, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश को उन्हें दिल्ली में आज सुबह दिल का दौरा पड़ा, जिसमें उनकी मौत हो गई है। दिल्ली के उत्तराखण्ड सदन में हुई उनकी मृत्यु, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश की उम्र 80 साल की थी, इन्दिरा ह्रदयेश उत्तराखंड की राजनीति में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध थी, उत्तर प्रदेश से शुरू की अपनी राजनीतिक सफर नेता प्रतिपक्ष के रूप में उन्होंने समाप्त की। हल्द्वानी निवासी डॉ. इंदिरा हृदयेश दिल्ली में कांग्रेस की बैठक में शामिल होने गई थी। इन्दिरा ह्रदयेश को दिल्ली से हल्द्वानी लाया जा रहा है। उत्तराखंड सदन में आज अचनाक उनकी तबीयत खराब हो गई। बताया जाता है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

कुछ समय पहले ही नेता प्रतिपक्ष कोरोना से उभरी थी और उनकी हार्ट संबंधी इलाज भी हुआ था। कल वह दिल्ली में कांग्रेस की बैठक में मौजूद रहीं। 11 जून को ही उन्होंने कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान पर महंगाई के विरोध में हल्द्वानी में प्रदर्शन में भाग लिया था।