कुशीनगर में मांगलिक कार्य के दौरान कुएं में गिरे 22 लोग, 9 बच्चे और 2 महिलाओं की मौके पर मौत

खबर शेयर करें -

कुशीनगर : उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। नौरंगिया के स्कूल टोला में एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान अचानक स्‍लैब टूटने से उस पर खड़े करीब 22 लोग कुएं में गिर गए। इनमें दो महिलाओं और नौ बच्‍चों समेत 13 लोगों की मौत की खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में घायल कुछ लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुँचे.

परमेश्वर कुशवाहा नामक ब्यक्ति के बेटे की गुरुवार को शादी होनी है. बुधवार की रात हल्‍दी की रस्‍म निभाई जा रही थी। उसी दौरान यह हादसा हुआ. परिवार और पास-पड़ोस की महिलाएं गांव के कुएं पर मटकोड़ करने गई थीं। इस दौरान कई बच्‍चे भी उनके साथ थे। मटकोड़ का कार्यक्रम चल रहा था, उसी दौरान यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान कुछ लोग कुएं की जगत और उस पर रखे स्‍लैब पर चढ़ गए। ज्‍यादा भार पड़ने से अचानक से स्‍लैब टूट गया। स्‍लैब पर खड़े बच्‍चे और महिलाएं कुएं में गिर गईं। हादसे में मरने वाले बच्‍चों की उम्र 5 से 15 साल तक की थी। दो महिलाओं की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोग घायल हैं जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

कुएं से कई लोगों को निकाला गया है। बच्‍चों और महिलाओं की मौत की खबर से पूरे इलाके में कोहराम मच गया है। जिले के डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं।