कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने ग्रामसभा रायवाला में विकास कार्यों के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा की

खबर शेयर करें -

14 दिसंबर 2022, रायवाला (UT): क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने ग्रामसभा रायवाला में विकास कार्यों के लिए 15 लाख रुपए की विधायक निधि देने की घोषणा की है।

रायवाला के इंदिरा राष्ट्रीय बाल विकास जूनियर हाई स्कूल में ग्राम प्रधान सागर गिरी की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। ग्राम प्रधान सागर गिरी ने कहा कि मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा की 15 साल पहले की सूरत को बदला है। उन्होंने कहा कि रायवाला में आज पथ प्रकाश, बिजली, पेयजल लाइन, सड़क, बाढ़ रोधक दीवार, गूल आदि अधिकांश जन समस्या का निदान किया गया है। प्रधान सागर गिरी ने कहा कि रायवाला में विकास का पैमाना दिखाई देता है।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि जब जनता ने अपना आशीर्वाद मुझे दिया है, तो उम्मीद भी होगी। कहा कि उम्मीद पर खरा उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जनता के ऋणी है और अंतिम छोर तक बैठे हर व्यक्ति की जनसमस्या का निदान करना उनका कर्तव्य है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि जनता के लिए उन्होंने अपनी रिश्तेदारी त्याग दी है, यही कारण है कि मैं पहली प्राथमिकता अपनी विधानसभा को देता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में महिलाओं का सम्मान होता है, महिलाओं ने राज्य आंदोलन में अहम भूमिका निभाई, इसके चलते सरकार ने 30 प्रतिशत क्षेतिज महिला आरक्षण दिया है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने 2025 तक उत्तराखंड को अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है, इसके लिए जनता को भी अपना सहयोग देना होगा। कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है।

डॉ अग्रवाल ने इस मौके पर 15 लाख रूपए विधायक निधि से ग्रामसभा रायवाला को देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विकास का पहिया ऋषिकेश विधानसभा में सदैव अग्रसर रहा है और आगे भी रहेगा।

इस मौके पर कार्यक्रम अध्यक्ष ग्राम प्रधान सागर गिरी, उप प्रधान जयानंद डिमरी, क्षेत्र पंचायत सदस्य गीता नेगी, डॉ वीएस चौधरी, सतपाल सैनी, सुरेशानंद डंगवाल, इमरती देवी, विद्या देवी, दमयंती देवी, पार्वती, प्रियंका, भगवान सिंह, राजेन्द्र रावत आदि उपस्थित रहे।