खदरी श्यामपुर में पिंजरे में कैद हुआ तीसरा गुलदार, लोगों ने ली चैन की सांस

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश। आज सुबह 6:30 बजे एक गुलदार पिंजरे में कैद हुआ। न्याय पंचायत श्यामपुर की ग्राम सभा खदरी खड़कमाफ के वीर चंद्र गढ़वाली नगर मोटा प्लॉट की यह घटना है।

आपको बता दे कि 2 माह के बाद यह तीसरा गुलदार क्षेत्र में कैद हुआ। क्षेत्र में कई दिनों से गुलदार की आमद देखने को मिल रही थी जिसके बाद वन विभाग ने यहां पर पिंजरा लगाया। बुधवार की सुबह आखिरकार गुलदार पिंजरे में कैद हुआ। क्षेत्र में गुलदार की आमद को देखते हुए क्षेत्र के युवा आशीष राणाकोटी जी ने 24 नवंबर 2021 को वन विभाग के कार्यालय में जाकर पिंजर लगाने की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा था, जिसके बाद वन विभाग ने क्षेत्र में पिंजर लगाया था। जिसका परिणाम चंद दिनों में ही नजर आ गया है और गुलदार पिंजरे में कैद हो गया।

समाजसेवी नवीन नेगी का कहना है कि गुलदार की इस तरह की दहशत से ग्रामीणों में है भय जैसा माहौल बना हुआ है ग्रामीणों की गुहार वन विभाग से निरंतर लगाई जा रही है । अभी भी क्षेत्र में ग्रामीणों के द्वारा दो गुलदार होने की आशंका जताई जा रही। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुहार लगाई दो गुलदार को पकड़ने के लिए भी पिंजर लगाए जाए।

मौके पर उपस्थित वन विभाग के ऋषिकेश की रेंज महेंद्र सिंह रावत, कमल राजपूत, राजेश बहुगुणा, भोला, समाजसेवी नवीन नेगी, अनिल रावत, विनोद चौहान, नरेश पुंडीर, पर्यावरणविद विनोद जुगलान, पिंटू, आशीष राणाकोटी कुलदीप रावत अखिल भंडारी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।।