खुले में शौच मुक्त शहर की परिकल्पना शौचालयों के निर्माण से होगी साकार: अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- स्वच्छ भारत और स्वच्छ ऋषिकेश की परिकल्पना साकार करने के लिए सफाई व्यवस्था के चाक चौबंद प्रंबधन करने के साथ शौचालयों का निर्माण बेहद जरूरी है। एक मजबूत विजन के साथ निगम प्रशासन इस परिकल्पना को साकार करने में जुटा हुआ है।

उक्त विचार नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने गौरादेवी चौक पर सेमी डीलक्स शौचालय के उद्वाटन आवसर पर व्यक्त किए।शुक्रवार की शांम वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नारियल फोड़कर उन्होंने शौचालय को क्षेत्र की जनता के सुपुर्द किया। इस दौरान उन्होंने मोजूद उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहर के इस महत्वपूर्ण चौक पर शौचालय निर्माण से लोगों को इसका लाभ मिलेगा।कहा कि, यहां इस तरह के शौचालय की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता से ही जीवन में खुशहाली आ सकती है। शहर में अन्य सार्वजनिक जगहों पर जमीन मिलेगी तो निगम उन जगहों पर भी शौचालय का निर्माण करायेगा। शौचालय बन जाने से लोगों को अब खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़ेगा। जिससे स्वच्छ भारत, स्वच्छ ऋषिकेश बनाने में सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि पुराने शौचालय का भी सौंदर्यीकरण भी कराया जाएगा।

इस मौके पर सुरभि लोक संस्था से आशीष तिवारी विक्रम सिंह, सहायक अभियंता आनंद मिश्र वान स्थानीय पार्षद राकेश सिंह मियां, विपिन पंथ, अनीता रैना, संजय कुमार वर्मा, करणी सिंह पवार, परमवीर सिंह, रेखा सजवान, अश्वनी गुप्ता, गौरव कैंथोला, तरुण लखेड़ा, विनय बलोदी, संदीप रतूडी उपस्थित रहे।