गंगोत्री से रामेश्वरम तक कनक दंडवत यात्रा पर निकले 3 साधुओं को सड़क चौक -चौराहों पर हो रही है परेशानी। शासन-प्रशासन से की अपील देखिए वीडियो

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश। 3 साधु मध्य प्रदेश के गंगोत्री से गंगा जल लेकर दक्षिण भारत के अंतिम छोर रामेश्वरम तक की यात्रा के लिए निकले हैं दंडवत यात्रा के माध्यम से। दंडवत यानी लेट लेट कर सड़क पर यह यात्रा कर रहे हैं तीनों इनके आगे एक आदमी और उनके पीछे एक आदमी इनके साथ ही है।


29 जून 2022 से गंगोत्री से जल लेकर ये दंडवत यात्रा के तहत रामेश्वर के लिए तीन संत विश्व शांति,जन कल्याण की कामना के लिए
गंगोत्री से 18 अगस्त को ऋषिकेश पहुंचे।देर शाम ये श्यामपुर में रुके ।उसके बाद 19 अगस्त की सुबह श्यामपुर से दंडवत यात्रा करते हुए सुबह 4 बजे श्यामपुर से निकले और 8:30 पर रायवाला में सत्यनारायण मंदिर सिद्धपीठ में थोड़ा विश्राम किया।

श्री श्री 1008 दयाराम दस महाराज के शिष्य श्री दामोदर दास, देवदास महाराज जी गौ लोक धाम गंगापुर,मुरैना मध्यप्रदेश के द्वारा गंगोत्री से दक्षिण भारत में सेतुबंध रामेश्वरम तक दंडवत यात्रा के लिए जा रहे है। इनके साथ दो अन्य लोग भी हैं एक आदमी तीनों संतों के आगे चलता है और एक आदमी तीनों के पीछे चलता है ताकि सड़क पर कोई दुर्घटना ना हो और ये सुरक्षित यात्रा कर सकें।ये 2 वर्ष की यात्रा पर निकले हैं लगभग 2 वर्ष का इनका अनुमान है ये लोग रामेश्वरम तक पहुंचेंगे। गंगोत्री से इन्होंने गंगा जल उठाकर रामेश्वरम तक जा रहे हैं। ऐसे में रस्ते में इन्हें जो भी मिल रहा है वहीं से आशीर्वाद ले रहा है और तारीफ कर रहा है इनके यात्रा की वही इनका कहना है कि पुलिस प्रशासन थोड़ा ध्यान दें ताकि जब हम रोड पर या चौराहे पर पहुंचते हैं तो थोड़ा हम लोगों को पार करवा दे सकते हैं क्योंकि कई जगह अब काफी ट्रैफिक रहता है ऐसे में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।