गुमानीवाला में जयेन्द्र रमोला द्वारा लगाए गए कैम्प में 51 ई-श्रमिक कार्ड और 21 वोटर आईडी के लिए किया गया रजिस्ट्रेशन

खबर शेयर करें -

आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने गुमानीवाला के नर्सरी प्लांटेशन क्षेत्र में जन सहायता कैंप लगाकर ई-श्रमिक कार्ड व ऑनलाइन पहचान पत्र के रजिस्ट्रेशन किये गये जिसमें 51 लोगों ई-श्रमिक कार्ड बनवाए व 21 लोगों ने ऑनलाइन वोटर आईडी कार्ड के लिये रजिस्ट्रेशन करवाया ।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने बताया कि जनसहायता कैम्प में दर्जनों लोगों ने लाभ लिया यह क्षेत्र काफ़ी पिछड़ा है यहाँ रोड़ों की स्थिति भी बहुत ख़राब हैं इसलिये यहॉं से लोगों को दूर जाने में काफ़ी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ता है इसलिए यहॉं पर बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके अभी तक पहचान पत्र व ई श्रमिक कार्ड नहीं बन पाये हैं । यहॉं के लोगों की माँग पर आज हमने यह जन सहायता कैंप लगाया है जिसमें काफी संख्या में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों ने मौक़े पर पहुँच कर अपने कार्ड बनवाए, इस जन सहायता कैंप से श्रमिकों को काफी फायदा पहुंचेगा। 18 से 59 वर्ष के सभी श्रमिक चाहे वह महिला हो या पुरुष सब लाभ ले सकते हैं, श्रमिक कार्ड बनवाने के लिये श्रमिकों का आधार कार्ड और बैंक खाता होना चाहिए। कैंप में मौक़े पर ही उनका श्रमिक कार्ड बनाया गया ।


ग्राम सभा गुमानीवाला में काफी युवा 18 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं, परंतु उनका पहचान पत्र नहीं बना है इसी के मद्देनजर कैम्प में निःशुल्क पहचान पत्र के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किये गये ।समाजसेवी लक्ष्मी उनियाल ने बताया कि जन सहायता कैम्प लगने से हमारे यहॉं के सभी क्षेत्रवासियों को लाभ मिला है इस क्षेत्र में अभी तक इस तरह के कैम्प नहीं लगवाये इस कैम्प से सभी लोग खुश हैं ।
कैम्प में प्रदेश सचिव मनोज गुसाँई, विकास कुमार, लक्ष्मी उनियाल,पूजा थापा,यशोदा राणा,ममता राणा, मीनाक्षी बिष्ट, शिवांगी, मीना थापा, संतोषी, गीता देवी आदि लोग उपस्थित रहे ।