उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन नगर इकाई गठन किया गया।।

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times/ गैरसैंण:- आज 20 सितंंबर 2021  सोमवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की नगर इकाई गठित की गई ।

प्रदेश महामंत्री विश्वजीत नेगी के आदेशानुसार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की नगर इकाई गठित की गई। जिसमें चुनाव अधिकारी के रूप में देहरादून के जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर गायत्री उपस्थित रहे । सर्वसम्मति से कार्यकारिणी का गठन किया गया जो प्रदेश महामंत्री के अनुमोदन हेतु प्रेषित की जा रही है।

आपको बता दे कि उत्तराखंड में गैरसैंण का अपना ही एक महत्व है ।  समय समय पर  गैरसैंण को राज्य की राजधानी बनाने की मांग  हमेशा से  उठती आयी है । 8 जून 2020 को ,चमोली जिले के अंतर्गत भराड़ीसैंण ( गैरसैंण ) को आधिकारिक रूप से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया गया ।

गैरसैंण में श्रम जीवी पत्रकार यूनियन के गठन से यह साबित हो गया है कि गैरसैंण उत्तराखण्ड की जनता के लिए ही नही बल्कि पत्रकारिता की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है । श्रमजीवी पत्रकार यूनियन गैरसैंण इकाई अपने दायित्वों को बखूबी निभाएगा ।

जिला देहरादून अध्यक्ष चंद्रवीर गायत्री ने कहा श्रमजीवी पत्रकार यूनियन से जुड़े से जुड़े पत्रकार अपने दायित्वों का शानदार तरीके से निर्वहन कर रहे हैं, उन्होंने सबको बधाई व् शुभकामनायें देते हुए कहा कि पत्रकारिता देश का चौथा स्तंभ है एक पत्रकार समाज को सही दिशा दिखाता है, लोगों की जन भावना अपनी कलम एवं समाचार के द्वारा समाज के सामने लाने में भी पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।

चमोली की नगर इकाई ( गैरसैंण )कार्यकारिणी इस प्रकार है

अवतार सिंह रावत ( अध्यक्ष ), कुंवर सिंह नेगी व नरेंद्र प्रसाद (उपाध्यक्ष), मयंक गौड़ महामंत्री, कैलाश बेलवाल कोषाध्यक्ष, बलवंत सिंह राणा (सचिव), मोहन राम टम्टासचिव संस्कृति एवं कार्यालय प्रभारी, भवान सिंह व कुंदन सिंह कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किए गए ।