गंगा नदी में जल का स्तर बढ़ने पर टापू में फंसे 22 लोग, रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/रायवाला:- रायवाला के गोहरी माफी में गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से  रायवाला के पास गंगा के टापू में  22 लोग फंस गए। लोगों के फंसने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पंहुची और सभी का रेस्कयू कर सुरक्षित बाहर निकाला। मिली जानकारी के अनुसार यह लोग  गुर्जर समुदाय से है यह  परिवार उत्तरकाशी से रायवाला आया था और सभी को हरिद्वार जाना था लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से अचानक गंगा का जल स्तर बढ़ गया. यही कारण है कि सभी 22 लोग टापू पर फंस गए.

आज सुबह कंट्रोल रूम के माध्यम से रायवाला थाने में सूचना मिली. जिसके बाद रायवाला पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया. रेस्क्यू टीम बोट की मदद से फंसे हुए व्यक्तियों तक पहुंची और उनको सकुशल बाहर निकाला.

रायवाला के थानाध्यक्ष भवन चंद्र पुजारी ने बताया कि वन गुर्जरों के चार डेरे से संबंधित यह लोग उत्तरकाशी से रायवाला आए थे और रात को गंगा पार डेरे में रुके थे, जिसमें 13 बच्चों सहित 22 लोग हैं. सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है।उन्होंने बताया कि रविवार और सोमवार को हुई बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. खतरे को देखते हुए गंगा तटवर्ती क्षेत्र के नागरिकों को गंगा किनारे न जाने के लिए सूचित किया गया है. साथ ही ग्राम प्रधानों को भी लोगों को सतर्क करने के लिए कहा गया है.