गौहरी माफी में बाढ़ सुरक्षा कार्यों का अंतिम चरण का कार्य मानसून से पहले पूरे हो। केबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

खबर शेयर करें -

आज बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मौके पर गौहरी माफी में बाढ़ सुरक्षा कार्यों की जानकारी लेकर अंतिम चरण का कार्य मानसून से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।

शनिवार को आयोजित बैठक में डॉ अग्रवाल ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से गोहरीमाफी बाढ़ सुरक्षा कार्यों की जानकारी मांगी। इस पर सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल ने बताया कि बाढ़ सुरक्षा कार्यों को अंतिम चरण में है। इस पर डॉ अग्रवाल ने अति संवेदनशील क्षेत्रों पर वर्षाकाल से पूर्व निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाए। कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि उन्होंने गौहरीमाफी की जनता को वचन दिया है, जिसे इस वर्षाकाल से पूर्व करना है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि मानसून सिर पर ही है, इससे पहले ही अंतिम चरण का कार्य पूरा किया जाए। कहा कि निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया जाएगा, इसलिए गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए।

बता दे कि नौ करोड़ 68 लाख रूपये की धनराशि से सौंग नदी के दांये तट पर स्थित ग्राम गौहरीमाफी में बाढ़ सुरक्षा कार्य अंतिम चरण में है। इसी तरह एक करोड़ 32 लाख रूपये की धनराशि से गौहरीमाफी में नहरों, पुरानी शाखा गूलों का पुनरूद्धार और नयी पक्की गूलों का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

इस मौके पर अधीक्षण अभियंता सिंचाई केके तिवारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई डीसी उनियाल, सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल उपस्थित रहे।