चमोली हादसे में गंभीर रूप से 6 घायलों को एयर लिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया, मौत का आंकड़ा 16 पहुंचा

खबर शेयर करें -

चमोली हादसे गंभीर रूप से घायलों को एयर लिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया है। एम्स में 6 घायलों का विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम इलाज करेगी। 6 घायलों का इलाज एम्स के ट्रॉमा में चल रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भी एम्स जाकर घायलों का हाल जाना।

उत्तराखंड के चमोली में अलकनंदा नदी पर नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में बड़ा हादसा हो गया प्लांट में बिजली का करंट दौड़ने से 15 लोगों की मौत हो गई थी अब आंकड़ा बढ़ कर 16 हो गया है। कुल 22 लोग वहां पर थे जिसमें से 16 की मौत हो गई है 6 घायल थे , घायलों को एम्स ऋषिकेश बाहर भेजा गया है

बताया जा रहा है 22 लोग इसमे झुलसे हैं और ट्रीटमेंट प्लांट में काम करने वाले युवक की बीती रात मौत हुई थी और सुबह पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंची तो इस दौरान मृतक के स्वजनों सहित कई लोगों की भीड़ वहां पर जमा हो गई और बताया गया कि इस दौरान वहां करंट फैल गया और मौजूद लोग करंट की चपेट में आ गए. पुलिस चौकी इंचार्ज प्रदीप रावत की भी करंट लगने से मौत की खबर है. एडीजीपी वी मुरुगासन ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 15 पहुंच गई है। इसमें एक पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर और पांच होमगार्ड भी शामिल हैं। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। प्रथम दृष्‍टया पता चला है कि रेलिंग में करंट आ गया था। इसकी वजह से हादसा हुआ है। आगे जांच चल रही है। उत्‍तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इस हादसे में बदरीनाथ हाइवे पर तैनात एक चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है। उनका शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।